NZC ने जोफ्रा आर्चर(Jofra Archer)  'नस्लीय टिप्पणी'  मामला दर्ज
NZC ने जोफ्रा आर्चर(Jofra Archer) 'नस्लीय टिप्पणी' मामला दर्ज Social Media
खेल

NZC ने जोफ्रा आर्चर 'नस्लीय टिप्पणी' पर पुलिस में मामला दर्ज कराया

Ankit Dubey

राज एक्सप्रेस। न्यूजीलैंड क्रिकेट (NZC) ने इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर पर हुई 'नस्लीय टिप्पणी' मामले में टौरांगा पुलिस को शिकायत दर्ज करवाई है। जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) ने अपने ट्विटर हैंडल से जानकारी दी थी कि, पहले टेस्ट मैच में पांचवे दिन उनके ऊपर दर्शक ने 'नस्लीय टिप्पणी' की थी बाद में न्यूजीलैंड के क्रिकेट कप्तान केन विलियमसन ने इस मामले पर जोफ्रा आर्चर से संपर्क करके माफी भी मांगी थी।

न्यूजीलैंड क्रिकेट का आधिकारिक बयान

न्यूजीलैंड क्रिकेट ने अपने आधिकारिक बयान में बताया कि "हमने पुलिस में शिकायत की है और पुलिस घटना से संबंधित सीसीटीवी फुटेज, घटना के वक्त की ऑडियो की जांच कर रही है, साथ ही घटनास्थल के पास मौजूद लोगों से भी पूछताछ हो रही है"।

न्यूजीलैंड क्रिकेट के अधिकारी डेविड वाइट ने क्या कहा

न्यूजीलैंड क्रिकेट के वरिष्ठ अधिकारी डेविड वाइट ने बताया कि "जोफ्रा आर्चर के साथ जो हुआ वह बहुत ही बुरा हुआ और हमारे सभी अंतरराष्ट्रीय स्थानों पर 'नस्लीय टिप्पणी' के क्षेत्र में चारों और सुरक्षा बढ़ा दी गई है"। "हमारे पास उसका पता लगाने के लिए पर्याप्त सबूत हैं, जिसके आधार पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी" उन्होंने घटना पर निराशा जताते हुए कहा कि "वह सभी जानकारी को एकत्रित कर दोषी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करवाएंगे। जोफ्रा आर्चर ने मैच समाप्त होने के बाद अपने ट्विटर से जानकारी देते हुए बताया था कि, इस तरह मेरे ऊपर 'नस्लीय टिप्पणी' हुई और इससे मुझे बड़ी तकलीफ हुई है।

उन्होंने कहा था "इस सप्ताह उस एक आदमी को छोड़कर दर्शकों की संख्या बहुत शानदार थी, बर्मी सेना याने के (इंग्लैंड के दर्शक) हमेशा की तरह यहां भी शानदार थे, 24 साल के गेंदबाज और सैम कुरेन मैच के दौरान रन ले रहे थे, तभी यह घटना हुई थी।

बताते चलें कि न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड से सीरीज 1-0 से जीत ली है, दूसरा टेस्ट मैच आज ड्रा रहा था, जबकि पहला मैच न्यूजीलैंड ने जीत लिया था।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT