FIFA Women's World Cup 2023 : नाइजीरिया ने कनाडा को ड्रॉ पर रोका
FIFA Women's World Cup 2023 : नाइजीरिया ने कनाडा को ड्रॉ पर रोका Social Media
खेल

FIFA Women's World Cup 2023 : नाइजीरिया ने कनाडा को ड्रॉ पर रोका

News Agency

हाइलाइट्स :

  • नाइजीरिया ने फीफा महिला विश्व कप 2023 के पहले मुकाबले में कनाडा को शून्य गोल के ड्रॉ पर रोका।

  • चिआमका नाडोजी के उत्कृष्ट रक्षण से कनाडा को ड्रॉ पर रोका

  • डेबरा एबियोडन को लाल कार्ड मिलनेसे नाइजीरिया को झटका लगा।

  • डेबरा एबियोडन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नाइजीरिया के अगले मैच में हिस्सा नहीं ले सकेंगी।

  • स्पेन ने कोस्टा रिका को और स्विट्जरलैंड ने फिलिपींस को हराया।

मेलबर्न। गोलकीपर चिआमका नाडोजी के उत्कृष्ट रक्षण की मदद से नाइजीरिया ने शुक्रवार को फीफा महिला विश्व कप 2023 के अपने पहले मुकाबले में कनाडा को शून्य गोल के ड्रॉ पर रोक लिया। मेलबर्न रेक्टेंगुलर स्टेडियम पर खेले गए मुकाबले में कनाडा अधिकतर समय नाइजीरिया पर हावी रहा, लेकिन नाडोजी के रक्षण को नहीं भेद सका। नाडोजी ने 50वें मिनट में बेहद महत्वपूर्ण पेनल्टी बचाई और बायीं ओर छलांग लगाकर कप्तान क्रिस्टीन सिंक्लेयर को गोल करने का मौका नहीं दिया।

दूसरे हाफ में नाइजीरिया कनाडाई गोल के पास बमुश्किल पहुंच सका, लेकिन कनाडाई खिलाड़ियों को गोल करने से रोकने के लिए पूरी ताकत से बचाव किया। अंतिम सीटी बजने के बाद, नाडोज़ी अपने घुटनों के बल बैठ गईं और उन्होंने अपनी मुट्ठियां हवा में तानकर, ज़ोर से दहाड़ लगाकर जश्न मनाया। इस ड्रॉ के बाद कनाडा और नाइजीरिया दोनों ने ग्रुप बी में एक एक अंक बांटा, हालांकि मिडफील्डर डेबरा एबियोडन को लाल कार्ड मिलने के कारण नाइजीरिया को झटका लगा। एबियोडन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नाइजीरिया के अगले मैच में हिस्सा नहीं ले सकेंगी। इस बीच, स्पेन ने ग्रुप सी में कोस्टा रिका को 3-0 से हराया। स्विट्जरलैंड ने ग्रुप ए में फिलिपींस को 2-0 से मात दी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT