2021 में भी ओलंपिक स्थगित होने पर कोई प्लान-बी नहीं..
2021 में भी ओलंपिक स्थगित होने पर कोई प्लान-बी नहीं.. Social Media
खेल

2021 में भी ओलंपिक स्थगित होने पर कोई प्लान-बी नहीं

Author : Ankit Dubey

राज एक्सप्रेस। टोक्यो, वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) के लगातार बढ़ते हुए प्रकोप के कारण 2021 में भी ओलंपिक के आयोजन पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं और तब इसके स्थगित होने या रद्द होने की सूरत में उसके पास कोई प्लान-बी नहीं है।

टोक्यो ओलंपिक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) तोशिरो मुतो ने गुरुवार को ऑनलाइन ब्रीफिंग में संवाददाताओं से कहा कि यदि 2021 में भी ओलंपिक खेलों का आयोजन नहीं हो पाया तो इसकी तारीखों को आगे बढ़ाने अथवा इसे रद्द करने को लेकर फिलहाल आयोजन समिति के पास कोई योजना तैयार नहीं है।

मुतो ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा, ''ओलंपिक के आयोजन को लेकर हमसे कई लोग यह सवाल पूछ चुके हैं। टोक्यो में जुलाई से सितंबर 2021 के बीच ओलंपिक और पैरालम्पिक खेलों का आयोजन किया जाएगा। हम इसके लिए निरंतर प्रयास कर रहे हैं। इस सवाल को लेकर हमारा यही रुख है।"

दरअसल, कोविड-19 महामारी के लगातार बढ़ रहे संक्रमण के कारण टोक्यो में इस वर्ष आयोजित होने वाले ओलंपिक को अगले साल 2021 के लिए स्थगित कर दिया गया है। लेकिन जिस तरह से दुनिया के तमाम देशों में इस महामारी का संक्रमण बढ़ रहा है और इसका कोई स्थाई इलाज निकट भविष्य में मिलना मुश्किल लग रहा है उसे देखते हुए अगले साल भी ओलंपिक के आयोजन को लेकर आशंका जताई जा रही है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT