Wimbledon : नोवाक जोकोविच, इगा स्वियातेक दूसरे चरण में
Wimbledon : नोवाक जोकोविच, इगा स्वियातेक दूसरे चरण में Social Media
खेल

Wimbledon : नोवाक जोकोविच, इगा स्वियातेक दूसरे चरण में

News Agency

लंदन। सर्बिया के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच और विश्व की नंबर एक इगा स्वियातेक ने विंबलडन के पहले चरण में सोमवार को अपने-अपने मुकाबले जीतकर साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम आयोजन की मज़बूत शुरुआत की। पोलैंड की 22 वर्षीय स्वियातेक ने चीन की झू लिन को सीधे सेटों में 6-3, 6-1 से हराकर दूसरे चरण में कदम रखा, जहां उनका सामना स्पेन की सारा सोरिबेस टोर्मो या इटली की मार्टिना ट्रेविसान में से किसी एक से होगा।

जोकोविच को वर्षाबाधित मुकाबले में जीत के लिये थोड़ा संघर्ष करना पड़ा, लेकिन वह अर्जेंटीना के पेद्रो कचिन को दो घंटे 11 मिनट में 6-3, 6-3, 7-6(4) से हराने में सफल रहे। अगले चरण में जोकोविच की भिड़ंत ऑस्ट्रेलिया के जॉर्डन थॉमसन से होगी। जोकोविच ने कोर्ट पर दिये गये साक्षात्कार में कहा, "इतिहास और परंपरा के मामले में विंबलडन सबसे बेहतर है। मैंने इसे अपने पूरे करियर में कई बार कहा है। विंबलडन में आना और इसे जीतना हमेशा से सपना था। बचपन का एक सपना 2011 में सच हुआ और हर साल जब मैं वापस आता हूं तो उन यादों को ताजा करता हूं और उस युवा लड़के से जुड़ता हूं जो सर्बिया में यह सपना देख रहा था।"

पिछले महीने फ्रेंच ओपन 2023 जीतने वाली स्वियातेक अपने करियर का चौथा ग्रैंड स्लैम खिताब तलाश रही हैं, हालांकि वह इससे पहले कभी भी विंबलडन में चौथे चरण से आगे नहीं पहुंची हैं। स्वियातेक ने जीत के बाद कहा, “मुझे सचमुच आत्मविश्वास महसूस हुआ। मुझे ऐसा लगा जैसे मैं बहुत अच्छा खेली। रोलां गैरो (फ्रेंच ओपन) के बाद मैं वास्तव में अच्छा महसूस कर रही हूं। रोलां गैरो के बाद जो कुछ हुआ उसकी सराहना करने में मुझे कुछ समय लगा।" उन्होंने कहा, “पिछले साल यह (फ्रेंच ओपन) मेरा दूसरा ग्रैंड स्लैम खिताब था। इस बार मैं जश्न मनाने और वास्तव में अपने दिमाग में अधिक शांति के साथ वापस लौटने पर ध्यान केंद्रित कर सकी।''

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT