अब ओलम्पिक चैंपियन बनकर भाषण दूंगी : निखत जरीन
अब ओलम्पिक चैंपियन बनकर भाषण दूंगी : निखत जरीन Social Media
खेल

अब ओलम्पिक चैंपियन बनकर भाषण दूंगी : निखत जरीन

News Agency

नई दिल्ली। विश्व चैंपियन बन चुकी भारत की निखत जरीन (52 किग्रा) ने मंगलवार को वादा किया कि वह अब ओलम्पिक चैंपियन बनकर भाषण देंगी। निखत ने भारतीय मुक्केबाजी संघ द्वारा यहां इंदिरा गांधी स्टेडियम में आयोजित सम्मान समारोह में कहा, ''मैं कड़ी मेहनत कर रही हूं, मैं विश्वास दिलाती हूं कि मैं आगे ओलम्पिक चैंपियन बनकर यहां पर आप सबके सामने भाषण दूंगी।'' भारत ने तुर्की के इस्तांबुल में आयोजित विश्व महिला चैंपियनशिप में एक स्वर्ण और दो कांस्य पदक जीते। मनीषा (57 किग्रा) और परवीन (63 किग्रा) ने प्रतियोगिता में कांस्य पदक हासिल किए। पदक विजेता और टीम के अन्य सदस्य तथा स्पोर्टस स्टाफ के सदस्य भी सम्मान समारोह में मौजूद थे।

केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर और भारतीय मुक्केबाजी संघ के अध्यक्ष अजय सिंह और साई डीजी संदीप प्रधान सहित अन्य आला अधिकारी भी समारोह में मौजूद थे। ठाकुर ने विजेता खिलाड़ियों को सम्मानित किया। ठाकुर ने कहा, ''मैं भारतीय दल और मुक्केबाजों को दिल की गहराईयों से धन्यवाद देना चाहता हूं। मैं निखत को खास तौर पर बधाई देना चाहता हूं, जिन्होंने अपने सम्बोधन में अपने लिए अब ओलम्पिक चैंपियन बनने का लक्ष्य रखा है।''

निखत से पहले केवल छह बार की चैम्पियन एमसी मैरी कॉम (2002, 2005, 2006, 2008, 2010 और 2018), सरिता देवी (2006), जेनी आरएल (2006) और लेख केसी (2006) ने भारत के लिए विश्व चैंपियनशिप का खिताब जीता था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT