NZvIND: भारत पहले दिन सस्ते में ढेर, न्यूजीलैंड की दमदार शुरुआत
NZvIND: भारत पहले दिन सस्ते में ढेर, न्यूजीलैंड की दमदार शुरुआत Social Media
खेल

NZvIND: भारत पहले दिन सस्ते में ढेर, न्यूजीलैंड की दमदार शुरुआत

Author : Ankit Dubey

राज एक्सप्रेस। भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मुकाबले में भारतीय टीम का प्रदर्शन खराब रहा। भारतीय टीम 242 के मामूली स्कोर पर ऑल आउट हो गई। भारतीय टीम से केवल पृथ्वी शॉ, चेतेश्वर पुजारा और हनुमा विहारी ने अर्धशतक लगाए, बाकी सभी बल्लेबाज सस्ते में पवेलियन लौट गए, टीम के कप्तान और उपकप्तान ने न्यूजीलैंड दौरे पर टेस्ट सीरीज में नाकामी का दौर जारी रखा।

पृथ्वी शॉ, चेतेश्वर पुजारा और हनुमा विहरी के अर्धशतक

भारतीय टीम को न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का न्योता दिया था। भारतीय टीम ने शुरुआत अच्छी की, टीम के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने 54 रनों की पारी खेली, लेकिन मयंक अग्रवाल 7 रनों पर पवेलियन लौट गए, जिसके बाद चेतेश्वर पुजारा ने भी बल्लेबाजी कर 54 रनों का योगदान दिया, लेकिन मध्यक्रम में विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे सस्ते में पवेलियन लौट गए, हनुमा विहारी ने 55 रनों की बढ़िया पारी खेली, लेकीन उसे बड़ी पारी में बदलने में नाकाम रहे। बल्लेबाजी में इस तरह के प्रदर्शन के बाद भारतीय टीम 242 रनों पर ढेर हो गई।

न्यूजीलैंड की दमदार गेंदबाजी

पहले मैच की तरह इस मैच में भी न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने भारतीय बल्लेबाजों को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया। टीम के गेंदबाज काइल जेमिशन ने 14 ओवरों में 45 रन देकर भारतीय टीम के पांच बल्लेबाजों के विकेट चटका दिए, अन्य गेंदबाज टिम साउदी और ट्रेंट बोल्ट ने भी दो-दो विकेट लिए, जबकि भारतीय टीम को इस मैच से पहले ललकार ने वाले नील वैगनर ने भी एक विकेट लिया।

न्यूजीलैंड के बल्लेबाज भी इस मैच में दमदार रही

भारतीय टीम को सस्ते में पवेलियन भेजने के बाद सलामी बल्लेबाज टॉम लैथम (27) और टॉम ब्लंडेल (29) ने शानदार शुरुआत दी और 63 रनो पर अभी तक कोई विकेट नहीं खोया है।

भारतीय टीम को अगर दो टेस्ट मैचों की सीरीज में बराबरी करनी है, तो उन्हें दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन वापसी करनी ही होगी।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT