NZvIND: भारतीय टीम ने गंवायी सीरीज, न्यूजीलैंड ने बनाई अजय बढ़त
NZvIND: भारतीय टीम ने गंवायी सीरीज, न्यूजीलैंड ने बनाई अजय बढ़त Social Media
खेल

NZvIND: भारतीय टीम ने गंवायी सीरीज, न्यूजीलैंड ने बनाई अजेय बढ़त

Author : Ankit Dubey

राज एक्सप्रेस। भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे दूसरे वनडे मुकाबले में न्यूजीलैंड टीम ने जबरदस्त गेंदबाजी और बल्लेबाजी का प्रदर्शन दिखाकर भारतीय टीम को करारी शिकस्त दी है। न्यूजीलैंड टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 274 रनों का लक्ष्य भारतीय टीम के सामने रखा था। भारतीय टीम 251 रनों पर ही सिमट गई। इस हार के साथ भारतीय टीम ने सीरीज गंवा दी है। अब न्यूजीलैंड ने सीरीज पर 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। T20 सीरीज में 5-0 से सफाया होने के बाद वनडे सीरीज में लगातार दोनों मुकाबले जीतकर न्यूजीलैंड टीम ने वनडे सीरीज में वापसी की है।

रविंद्र जडेजा जीत दिलाने में रहे नाकाम

भारतीय टीम की शुरुआत काफी खराब रही, जल्दी विकेट गिरने के बाद मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने अर्धशतक लगाया और 52 रन की पारी खेली, जिसके बाद लड़खड़ाती टीम के विकेट गिरते जा रहे थे, फिरकी गेंदबाज रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने बल्लेबाजी की कमान संभाली और 55 रन बनाकर मैच में वापसी कराई, युवा तेज गेंदबाज नवदीप सैनी ने भी 45 रन बनाकर भारत को जितने की उम्मीद दिलाई, लेकिन अंत में रविंद्र जडेजा के विकेट गिरने के बाद टीम ने यह वनडे सीरीज गवा दी।

शानदार रही न्यूजीलैंड की गेंदबाजी

भारतीय टीम को 274 रनों के लक्ष्य का पीछा करना था, लेकिन न्यूजीलैंड ने अपनी घातक गेंदबाजी की, जिसके आगे भारतीय बल्लेबाज टिक न सके, न्यूजीलैंड के हर गेंदबाज ने विकेट चटकाए, लगातार लड़खड़ाती भारतीय टीम जल्दी विकेट खोकर पवेलियन लौट गई और टीम को हार का सामना करना पड़ा। गेंदबाज टिम साउदी, कॉलिन डी ग्रैंडहोम साथ ही मैच में डेब्यू कर रहे काईल जमिसन और हामिश बैनेट ने दो-दो विकेट चटकाए, जबकि जिम्मी नीशम ने भी एक विकेट लिया। काईल जमिसन (Kyle Jamieson) को 'मेन ऑफ द मैच' का खिताब दिया गया।

आपको बता दें कि भारतीय टीम ने तीन मैचों की वनडे सीरीज 2-0 से गंवा दी है और सीरीज का आखिरी मुकाबला 11 फरवरी को खेला जाएगा।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT