NZvIND:फिसड्डी साबित हुआ भारत,न्यूजीलैंड ने 2-0 से किया क्लीनस्वीप
NZvIND:फिसड्डी साबित हुआ भारत,न्यूजीलैंड ने 2-0 से किया क्लीनस्वीप Social Media
खेल

NZvIND:फिसड्डी साबित हुआ भारत,न्यूजीलैंड ने 2-0 से किया क्लीनस्वीप

Author : Ankit Dubey

राज एक्सप्रेस। भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली गई दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला में भारतीय टीम को बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा है। भारतीय टीम दूसरा टेस्ट मैच सात विकेटों से हार गई। दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला में न्यूजीलैंड ने 2-0 से क्लीन स्वीप कर दिया है। इससे पहले न्यूजीलैंड टीम ने भारतीय टीम को पहले टेस्ट मैच में 10 विकेट से करारी शिकस्त दी थी। भारतीय टीम का वनडे सीरीज के बाद टेस्ट सीरीज में भी लगातार खराब प्रदर्शन जारी रहा और दोनों ही सीरीज में भारतीय टीम फिसड्डी साबित हुई।

T20 सीरीज के बाद फेल हुई भारतीय टीम

न्यूजीलैंड दौरे पर भारतीय टीम ने T20 सीरीज में न्यूजीलैंड पर 5-0 से क्लीनस्वीप किया था। जिसके बाद उम्मीद लगाई जा रही थी कि, भारतीय टीम वनडे और टेस्ट सीरीज में भी बेहतर प्रदर्शन करेगी, लेकिन T20 सीरीज में मिली जीत के बाद भारतीय टीम को एक भी जीत हासिल नहीं हुई, वनडे में 0-3 से पीटने के बाद टेस्ट सीरीज में शर्मनाक 0-2 से हार का सामना करना पड़ा।

न्यूजीलैंड टीम के गेंदबाज टिम साउदी को "प्लेयर ऑफ़ द सीरीज" और काइल जेमिसन को "प्लेयर ऑफ द मैच" का ख़िताब दिया गया है।

दूसरे टेस्ट मैच में टॉस जीतकर न्यूजीलैंड ने भारत को बल्लेबाजी का न्योता दिया था। भारतीय टीम 242 रनों पर ढेर हो गई थी, भारतीय टीम ने अच्छी गेंदबाजी कर न्यूजीलैंड को भी 235 रनों पर ढेर किया, लेकिन भारतीय टीम ने दूसरी पारी में भी अच्छा खेल नहीं दिखा सकी और मात्र 124 रनों पर ऑल आउट हो गई, न्यूजीलैंड टीम को चौथी पारी में 132 रनों का लक्ष्य मिला था, जिसे उन्होंने आसानी से सात विकेट शेष रहते हासिल कर लिया।

आपको बता दें कि भारतीय टीम का विदेशी दौरों पर खराब प्रदर्शन जारी है, न्यूजीलैंड में टेस्ट में नंबर वन टीम फिर एक बार फेल हो गई, कयास लगाए जा रहे थे कि, भारतीय टीम विदेशी धरती पर बेहतर प्रदर्शन करने में सक्षम होगी, लेकिन 0-2 से हार मिलने के बाद अब लगता है कि भारतीय टीम को विदेशी धरती पर खेल खेलने के नए रास्ते खोजने होंगे।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT