भारतीय टीम को झटका, इशांत शर्मा चोट के चलते दूसरे टेस्ट से बहार
भारतीय टीम को झटका, इशांत शर्मा चोट के चलते दूसरे टेस्ट से बहार  Social Media
खेल

भारतीय टीम को झटका, इशांत शर्मा चोट के चलते दूसरे टेस्ट से बाहर

Author : Ankit Dubey

राज एक्सप्रेस। भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा (Ishant Sharma) एक बार फिर चोटिल हो गए हैं। अपने दाहिने टखने की चोट के कारण वह फिर से चोट से परेशान हुए हैं। और अब ऐसा लग रहा है कि वह न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में शामिल नहीं हो पाएंगे। क्रिकबस की रिपोर्ट के मुताबिक उनकी जगह पर उमेश यादव को खिलाया जा सकता है।

अभ्यास सत्र में नहीं दिखे इशांत शर्मा

भारतीय टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज इशांत शर्मा गुरुवार को तो नेट प्रैक्टिस करते दिखे थे। लेकिन उसके बाद उन्हें अभ्यास सत्र में नहीं देखा गया। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक गुरुवार को उन्होंने लगभग नेट्स पर 20 मिनट बिताए थे, लेकिन बाद में उन्हें दर्द का एहसास हुआ, जिसकी सूचना उन्होंने टीम प्रबंधन को दी, उन्हें शुक्रवार को प्रशिक्षण के लिए भेजा गया जिसका परिणाम अभी तक सामने नहीं आया है।

हेड कोच रवि शास्त्री और बॉलिंग कोच की उमेश यादव से बातचीत हुई

भारतीय टीम के हेड कोच रवि शास्त्री और बॉलिंग कोच भरत अरुन को नेट सेशन के दौरान उमेश यादव से बातचीत करते हुए देखा गया। जिसमें जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी नहीं थे। हालांकि दोनों ने ओवल में नेट पर प्रैक्टिस की थी।

इशांत शर्मा के ना होने से भारतीय टीम को होगा नुकसान

भारतीय टीम के सबसे अनुभवी गेंदबाज इशांत शर्मा की अनुपस्थिति भारतीय टीम को मुश्किल में डाल सकती है। उन्होंने पहले टेस्ट मैच में शानदार प्रदर्शन किया था। वह जनवरी में चोट लगने के कारण बाहर हुए थे, लेकिन फिर उन्होंने पहले टेस्ट में वापसी की और पहली ही पारी में 68 रन देकर 5 विकेट निकाले। उनके ना होने का मतलब भारतीय टीम अपने सबसे बड़े गेंदबाज को खो देगी। यह देखना दिलचस्प होगा उनके बिना भारतीय टीम किस तरह प्रदर्शन करेगी। फिरकी गेंदबाज आर अश्विन की जगह भी किसी खिलाया जाता है यह भी निश्चित नहीं है।

क्या उमेश यादव होंगे सही विकल्प

उमेश यादव इससे पहले कभी ज्यादा विदेशी दौरों पर नहीं खेले हैं, न्यूजीलैंड में तो उन्होंने कभी कोई टेस्ट मैच नहीं खेला। उन्होंने साल 2018 में पर्थ में टेस्ट मैच खेला था। जब भारत ने चार तेज गेंदबाजों के साथ गेंदबाजी की थी। लेकिन वह सबसे ज्यादा सफल भारतीय सरजमीं पर ही हुए हैं, जहां उन्होंने 13.65 की औसत से 23 विकेट लिए हैं। उनका विदेशी रिकॉर्ड यह दर्शाता है कि वह विदेशी धरती पर इतने प्रभावशाली नहीं है। विदेशी धरती पर 17 मैचों में उनका औसत 42.19 का है, जिसमें उन्होंने 46 विकेट निकाले हैं।

अब देखना होगा कि भारतीय टीम कल होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में किस प्लेइंग इलेवन के साथ उतरती है। पहले मैच में जीत हासिल कर न्यूजीलैंड ने 0-1 से बढ़त बना ली है, भारतीय टीम को इस सीरीज में बराबरी की आस है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT