NZvIND: दूसरे टेस्ट में इन बड़े बदलावों से होगा भारतीय टीम का भला?
NZvIND: दूसरे टेस्ट में इन बड़े बदलावों से होगा भारतीय टीम का भला? Social Media
खेल

NZvIND: दूसरे टेस्ट में इन बड़े बदलावों से होगा भारतीय टीम का भला?

Author : Ankit Dubey

राज एक्सप्रेस। भारतीय टीम को दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड ने 10 विकेटों से करारी शिकस्त दी थी। दूसरा टेस्ट मुकाबला क्राइस्टचर्च के हेगले ओवल मैदान पर होगा। यह पहला मौका है जब भारतीय टीम इस मैदान पर टेस्ट क्रिकेट खेलने उतरेगी। भारतीय टीम को मिली करारी शिकस्त के बाद भारतीय टीम में कुछ बदलाव होना लाजमी है। इस बार टीम में कुछ ऐसे बदलाव देखने को मिल सकते हैं, जो भारतीय टीम को दूसरा मैच में वापसी का मौका दे सकें।

सलामी बल्लेबाजी में हो सकता है बदलाव

भारतीय सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल और पृथ्वी शॉ ने बल्लेबाजी तो अच्छी की, लेकिन भारतीय टीम को अच्छी शुरुआत नहीं दे सके। मयंक अग्रवाल ने अर्धशतक लगाया, लेकिन पृथ्वी शा दोनों पारियों में नाकाम रहे। ऐसे में दूसरे टेस्ट मुकाबले में शुभम गिल को मौका मिल सकता है। शुभम गिल इंडिया (ए) की ओर से भी शानदार डबल सेंचुरी बना चुके हैं। उन्हें काफी समय से ओपनर के रूप में टीम में जगह मिली है, लेकिन मौका नहीं मिला, जिस को देखते हुए दूसरे टेस्ट मुकाबले में उनको मौका मिलने की पूरी उम्मीद है।

फिरकी गेंदबाजी में हो सकते हैं जडेजा

भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने पहले टेस्ट मुकाबले में 3 विकेट लिए, लेकिन बल्लेबाजी की बात की जाए तो उन्होंने दोनों पारियों में रन नहीं बनाए। अगर रविंद्र जडेजा की बात करें तो जडेजा पिछले कुछ समय से विकेट तो ले ही रहे हैं साथ ही बल्लेबाजी भी अच्छी कर रहे हैं। न्यूजीलैंड की पिचों पर जडेजा ने वनडे और T20 में भी अच्छे रन बनाए थे, जिस को देखते हुए लग रहा है कि अश्विन की जगह जडेजा को मिलने की संभावना है।

ऋषभ पंत की हो सकती है छुट्टी

दूसरे टेस्ट मुकाबले में ऋषभ पंत की जगह रिद्धिमान साहा को जगह मिल सकती है। ऋषभ पंत ने अभ्यास मैच के दौरान 70 रनों की पारी खेली थी, लेकिन वह पहले टेस्ट मुकाबले में दोनों पारियों में अर्धशतक भी नहीं जमा सके। अब टीम मैनेजमेंट को इस पर विचार करना होगा। पंत की टीम में जगह होना क्रिकेट प्रशंसकों को भी रास नहीं आ रहा है। क्रिकेट प्रशंसकों ने पंत को चुने जाने पर टीम मैनेजमेंट की जमकर आलोचना भी की थी। इस लिहाज से दूसरे टेस्ट मैच में पंत की छुट्टी हो सकती है और रिद्धिमान साहा को मौका मिल सकता है।

आपको बता दें कि दूसरा टेस्ट मैच 29 फरवरी से खेला जाएगा और भारतीय टीम को इस मैच में जीत हासिल कर सीरीज में 1-1 से बराबरी की आस होगी।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT