Olympics में भाग लेने वाले 121 खिलाड़ियों में 30 हरियाणा से, गर्व की बात : संदीप
Olympics में भाग लेने वाले 121 खिलाड़ियों में 30 हरियाणा से, गर्व की बात : संदीप Social Media
खेल

Olympicsमें भाग लेने वाले 121 खिलाड़ियों में 30 हरियाणा से,गर्व की बात-संदीप

Author : राज एक्सप्रेस

राज एक्सप्रेस। हरियाणा के खेल एवं युवा मामलों के राज्य मंत्री संदीप सिंह ने कहा कि प्रदेश के लिए गर्व की बात है कि टोक्यो ओलम्पिक में भाग लेने जा रहे देश के 121 खिलाड़ियों में 30 हरियाणा के होना गर्व की बात है। श्री सिंह ने एक विशेष बातचीत में कहा कि क्वालीफाई करने वाले राज्य के खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाने के लिए वह लगातार इनके सम्पर्क में हैं। इन्हें बेहतरीन कोच प्रशिक्षित कर रहे हैं ताकि देश के अधिकाधिक पदक जीते जा सकें। उन्होंने कहा कि हरियाणा की कुल आबादी देश की कुल आबादी का महज दो प्रतिशत है तथा ओलम्पिक के लिए लगभग 25 प्रतिशत खिलाड़ी इस राज्य से चयनित होना इसकी कारगर खेल नीति को दर्शाता है।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने ओलम्पिक के लिए चयनित खिलाड़ियों को पहली बार पांच लाख रुपये की प्रोत्साहन राशि उपलब्ध कराई है। लगभग 20 खिलाड़ियों के खाते में यह राशि पहुंच चुकी है। जबकि शेष को यह राशि औपचारिकताएं पूरी होने के तुरंत बाद जारी कर दी जाएगी। इस राशि से खिलाड़ी अपनी डाइट और तैयारी हेतू उपकरण और अन्य सामान खरीद पाएंगे। जिनकी उन्हें अभ्यास के लिए जरुरत है।

खेल मंत्री ने कहा कि बतौर खेल मंत्री उनके लिए सभी खेल समान हैं। खेलों के क्षेत्र में राज्य के लिए इस वर्ष दो बड़ी प्रतियोगिताएं ओलम्पिक और खेलो इंडिया आ रही हैं। खेलो इंडिया 21 से 30 नवम्बर तक पंचकूला और साथ लगते जिलों में आयोजित किये जाएंगे जिसमें ब्रिक्स देशों सहित हजारों खिलाड़ी भाग लेंगे। जापान ओलम्पिक पैटर्न को ध्यान में रखते हुए प्रदेश सरकार खेलो इंडिया को सफल बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी। इसके लिए व्यवस्था समय रहते पूरी करने के निर्देश दिए गए हैं।

डिस्क्लेमर : यह आर्टिकल न्यूज एजेंसी फीड के आधार पर प्रकाशित किया गया है। इसमें राज एक्सप्रेस द्वारा कोई संशोधन नहीं किया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT