नस्लभेद संबंधी ट्वीट मामले मे ओली रॉबिंसन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से बर्खास्त
नस्लभेद संबंधी ट्वीट मामले मे ओली रॉबिंसन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से बर्खास्त Social Media
खेल

नस्लभेद संबंधी ट्वीट मामले मे ओली रॉबिंसन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से बर्खास्त

Author : राज एक्सप्रेस

राज एक्सप्रेस। न्यूजीलैंड के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज के पहले मैच में शानदार प्रदर्शन करने वाले तेज गेंदबाज ओली रॉबिंसन दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) की ओर से रॉबिंसन के आठ साल पुराने नस्लभेदी और लिंगभेदी संबंधी ट्वीट को लेकर उन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से बर्खास्त कर दिया गया है और इस मामले में जांच शुरू की गई है। रॉबिंसन को जांच के दौरान उनके काउंटी क्लब ससेक्स के लिए खेलने की अनुमति दी जाएगी।

दरअसल न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के पहले दिन बुधवार को रॉबिंसन के आठ साल पुराने ट्वीट सार्वजनिक हो गए थे, जिसके बाद उन्होंने इसको लेकर माफी भी मांगी थी। उन्होंने कहा था, मैं अपनी जिंदगी में मुश्किल दौर से गुजर रहा था जब मैंने यह आपत्तिजनक ट्वीट किए थे। मैं अपने आठ साल पहले नस्लभेद और लिंगभेदी को लेकर किए गए ट्वीट के लिए माफी मांगता हूं। मैं इसके लिए बहुत शर्मिंदा हूं, क्योंकि आज ये सार्वजनिक हो गए हैं। मैं यह स्पष्ट करना चाहता हूं कि मैं नस्लभेदी और लिंगभेदी नहीं हूं। अब मैं परिपक्व हो गया हूं। रॉबिन्सन के इन ट्वीट के सामने आने के बाद ईसीबी के मुख्य कार्यकारी टॉम हैरिसन ने इसकी कड़े शब्दों में निंदा की थी और बोर्ड की ओर से रॉबिंसन के खिलाफ अनुशासनात्मक प्रक्रिया की पुष्टि की थी और कहा था कि इस मामले में जांच शुरू की जाएगी।

ईसीबी की ओर से पहले टेस्ट के समापन के बाद एक बयान में कहा गया था, इंग्लैंड और ससेक्स के गेंदबाज ओली रॉबिन्सन को 2012 और 2013 में पोस्ट किए गए ट्वीट के बाद अनुशासनात्मक जांच पूरी होने तक सभी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से निलंबित कर दिया गया है। वह न्यूजीलैंड के खिलाफ गुरुवार को एजबेस्टन में शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट के लिए चयन के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। रॉबिन्सन तुरंत इंग्लैंड शिविर छोड़कर अपने काउंटी में लौटेंगे।

डिस्क्लेमर : यह आर्टिकल न्यूज एजेंसी फीड के आधार पर प्रकाशित किया गया है। इसमें राज एक्सप्रेस द्वारा कोई संशोधन नहीं किया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT