अफरीदी के बिगड़े बोल, श्रीलंका - IPL को बनाया निशाना
अफरीदी के बिगड़े बोल, श्रीलंका - IPL को बनाया निशाना Priyanka Yadav - RE
खेल

एक बार फिर अफरीदी के बिगड़े बोल,श्रीलंका और IPL को बनाया निशाना

Author : Ankit Dubey

राज एक्सप्रेस। एक बार फिर अफरीदी के बोल बिगड़े, श्रीलंका और आईपीएल को बनाया निशाना! पाकिस्तान को हर मुद्दे को लेकर भारत की ही गलती नज़र आने लगी है दरअसल इस बार हुआ कुछ ऐसा है कि पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर 'शाहिद अफरीदी' ने ताना कसते हुआ कहा है कि, श्रीलंका की टीम के पाकिस्तान न आने की वजह आईपीएल फ्रेंचाइचीज के द्वारा बनाया गया दबाव है, जिसकी वजह से श्रीलंका पाकिस्तान का दौरा करने से बचती नज़र आ रही है।

अफरीदी का नाता बिगड़े बयानों से कोई नया नहीं :

अफरीदी की माने तो, श्रीलंका के खिलाड़ी PSL (पाकिस्तान सुपर लीग) में खेलना तो चाहते हैं पर उन पर आईपीएल के अधिकार रखने वाली अथॉरिटी का दबाव रहता है जिसके तहत वो पाकिस्तान में नहीं खेल पाते। अफरीदी का नाता बिगड़े बयानों से कोई नया नहीं है वो हमेशा किसी न किसी बात पर अपनी बात पर अपनी टिप्पणी करते रहते हैं। उन्होंने इस बार भी ऐसा ही किया एक इंटरव्यू में उनका कहना है की श्रीलंका टीम आईपीएल के मालिकों के दबाव में यहाँ नहीं आती है।

श्रीलंका को पाकिस्तानी दौरे के लिए मिली मंजूरी:

श्रीलंकाई टीम 27 सितंबर से 9 अक्टूबर तक पाकिस्तान दौरे पर आने वाली है। यह एक लम्बा दौरा है जिसमें श्रीलंका टीम 3 वनडे और टी20 मैच खेलेगी। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने रक्षा मंत्रालय की मंजूरी के बाद पाकिस्तान दौरे के लिए हामी भरी है। 2009 के बाद पाकिस्तान में खेलने से सब कतराते हैं आपको बता दे की 2009 में श्रीलंका पाकिस्तान के दौरे पर थी , इस दौरान वहां आतंकी हमला हो गया, कुछ खिलाड़ी जख्मी भी हुए थे साथ ही दौरा रद्द कर दिया गया था। जिसके बाद से कोई भी उच्च स्तर का टूर्नामेंट यहाँ नहीं हुआ है।

कई प्रमुख खिलाड़ियों ने दौरे से किया इंकार :

जब इस दौरे की बात चली थी तब श्रीलंका ने इस दौरे के लिए न कर दी थी और टीम के प्रमुख खिलाड़ी लसिथ मलिंगा, एंजेलो मैथ्यूज के साथ ही अन्य ने भी माना कर दिया था। लेकिन बाद में श्रीलंका के प्रधानमंत्री के क्रिकेट बोर्ड को नोटिस जारी करने बाद मामला सुलझा और टीम दौरे के लिए हामी भरते नज़र आयी। आपको बताते चलें की पहले इस दौरे के लिए 2 टेस्ट 3 वनडे और टी20 रखे गए थे, बाद में टेस्ट मैच के लिए मना कर दिया गया। शाहिद अफरीदी के बिगड़े बयानों से यही लगता है की जो भी हो वो भारत को किसी भी मुद्दे के बीच में लेकर इस तरह का राग अलापते ही रहेंगे, पर अब देखने वाली बात होगी कि, ये श्रीलंका का पाकिस्तानी दौरा सफल हो पता है या नहीं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT