हमारा लक्ष्य अगले साल का विश्व कप है : मिताली
हमारा लक्ष्य अगले साल का विश्व कप है : मिताली Social Media
खेल

हमारा लक्ष्य अगले साल का विश्व कप है : मिताली

News Agency

नई दिल्ली। भारतीय महिला वनडे टीम की कप्तान मिताली राज ने कहा है कि टीम का लक्ष्य अगले साल होने वाला विश्व कप है और इस बड़े टूर्नामेंट से पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज मिलना भारतीय टीम के लिए अच्छी बात है। भारत को मार्च - अप्रैल 2022 में होने वाले विश्व कप से पहले मेजबान न्यूजीलैंड से ही पांच मैचों की वनडे सीरीज में भिड़ना है। भारतीय महिला विश्व कप से पहले सिर्फ एक वनडे सीरीज खेलनी है, लेकिन कप्तान मिताली का मानना है कि उनकी टीम को विश्व कप के लिए अच्छी तैयारी मिली है। उन्होंने साथ ही कहा कि विश्व कप से पहले न्यूजीलैंड का दौरा मिलना हमारे लिए काफी अच्छी बात है क्योंकि इससे हमें परिस्थितियों से अभ्यस्त होने में मदद मिलेगी।

मिताली ने दिल्ली में एक प्रमोशनल कार्यक्रम के इतर संवाददाताओं से बात करते हुए कहा, ''मैंने अभी खेलना नहीं छोड़ा है और मैं अभी खेल रही हूँ। मेरा लक्ष्य अभी विश्व कप है जिसके लिए हम तैयारी कर रहे हैं।'' कोरोना के कारण विश्व कप क्वालीफायर रद्द हो जाने के बारे में पूछने पर मिताली ने कहा कि भारत क्वालीफायर का हिस्सा नहीं है इसलिए वह इस पर कुछ नहीं बोलेंगी लेकिन टीम अपनी विश्व कप की तैयारी कर रही है।

2021 में भारत ने दक्षिण अफ्रीका की मेजबानी की थी। इसके बाद भारत तीनों फ़ॉर्मेट की सीरीज खेलने इंग्लैंड और फिर दक्षिण अफ्रीका गई। हालांकि इन तीनों सीरीज में उन्हें हार का सामना करना पड़ा, लेकिन उन्होंने ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड को उनके घर पर कड़ी टक्कर दिया। मिताली की टीम ने इस दौरान ऑस्ट्रेलिया की 26 मैचों की लगातार जीत के विश्व रिकॉर्ड को भी रोका।

भारत, इंग्लैंड में हुई 2017 के विश्व कप में उपविजेता था, हालांकि तब टीम से किसी ने भी फ़ाइनल तक पहुंचने की उम्मीद नहीं की थी। मिताली ने कहा, तब किसी को उम्मीद नहीं थी लेकिन अब 2021 में सभी को उम्मीद है। लगातार अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट और टी20 लीग में खेलने से हमारे खिलाड़ियों को अनुभव मिला है। हमारे पास भले ही युवा खिलाड़ी हैं, लेकिन उनके पास अच्छा अनुभव है। हमें बस एक टीम की तरह बेहतर तालमेल से खेलने की जरूरत है। विश्व कप में हर मैच अलग होगा और हमें तेजी से अपने विरोधी टीमों को पढ़ना होगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT