पाकिस्तान ने वेस्ट इंडीज को 3-0 से किया क्लीन स्वीप
पाकिस्तान ने वेस्ट इंडीज को 3-0 से किया क्लीन स्वीप Social Media
खेल

पाकिस्तान ने वेस्ट इंडीज को 3-0 से किया क्लीन स्वीप

News Agency

कराची। कप्तान बाबर आजम (79) और सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान (87) की तूफानी पारियों की बदौलत पाकिस्तान ने कराची में तीसरे और आखिरी हाई स्कोरिंग टी-20 मुकाबले में सात विकेट के जीत के साथ वेस्ट इंडीज को 3-0 से क्लीन स्वीप कर दिया। मेहमान टीम वेस्ट इंडीज ने क्लीन स्वीप से बचने के दृढ़ संकल्प के साथ टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी चुनी। बल्लेबाजों ने रणनीति के तहत खेलते हुए ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और 20 ओवर में तीन विकेट गंवा कर बोर्ड पर 207 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया, लेकिन जवाब में पाकिस्तान ने 18.5 ओवर में ही तीन विकेट के नुकसान पर 208 रन बना कर मैच जीत लिया।

पाकिस्तान के इस जीत के हीरो बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान रहे। दोनों हाल ही में समाप्त आईसीसी टी-20 विश्व कप 2021 की तरह इस मैच में आतिशी बल्लेबाजी करते हुए पहले विकेट के लिए 158 रन की बड़ी साझेदारी की। रिजवान ने जहां 10 चौकों और तीन छक्कों की मदद से 45 गेंदों पर 87, वहीं बाबर ने नौ चौकों और दो छक्कों के सहारे 53 गेंदों पर ताबड़तोड़ 79 रन बनाए। 158 पर बाबर के रूप में पहला और 184 के स्कोर पर रिजवान के रूप में दूसरा विकेट गिरने के बाद बल्लेबाजी करने आए विस्फोटक बल्लेबाज आसिफ अली ने दो चौकों और दो छक्कों की बदौलत सात गेंदों पर 21 रन की तूफानी पारी खेल कर टीम को जीत दिलाई। रिजवान को मैच विजय पारी के लिए 'प्लेयर ऑफ द मैच' और पूरी सीरीज में 203 रन बनाने के लिए 'प्लेयर ऑफ द सीरीज' चुना गया।

इससे पहले वेस्ट इंडीज की ओर से कप्तान निकोलस पूरन ने दो चौकों और छह छक्कों की मदद से 37 गेंदों पर 64 रन की विस्फोटक पारी खेली। इसके अलावा सलामी बल्लेबाजों ब्रैंडन किंग और शमराह ब्रूक्स ने क्रमश: 21 गेंदों पर 43 और 31 गेंदों पर 49 रन बनाए। गेंदबाजी में रोमारियो शेफर्ड, डोमिनिक ड्रेक्स और ओडियन स्मिथ को एक-एक विकेट मिला। वहीं पाकिस्तान के लिए मोहम्मद वसीज जूनियर ने दो और शाहनवाज दहानी ने एक विकेट लिया।

उल्लेखनीय है कि दोनों टीमों के बीच होने वाली वनडे सीरीज को कोरोना संक्रमण के कारण स्थगित कर दिया गया है। दरअसल बुधवार को वेस्ट इंडीज टीम में पांच सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। तीन मैचों की वनडे सीरीज अब जून, 2022 में खेली जाएगी। दोनों देशों के क्रिकेट बोर्ड ने इसकी पुष्टि की है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT