PCB का वर्चस्व बचाने भारत की जरूरत नहीं: अध्यक्ष एहसान मनी
PCB का वर्चस्व बचाने भारत की जरूरत नहीं: अध्यक्ष एहसान मनी Social Media
खेल

PCB का अस्तित्व बचाने भारत की जरूरत नहीं: अध्यक्ष एहसान मनी

Author : Ankit Dubey

राज एक्सप्रेस। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष द्वारा कहा गया है कि हमें भले ही राजस्व में भारी भरकम नुकसान हुआ हो लेकिन हमें अपना अस्तित्व बनाए रखने के लिए भारत की जरूरत नहीं है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष एहसान मनी द्वारा बीसीसीआई (BCCI) को विश्वास के काबिल नहीं मानते हुए उन्होंने कहा कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) इतना मजबूत है कि भारत से द्विपक्षीय सीरीज खेले बिना भी रह सकता है। पीसीबी अध्यक्ष ने मीडिया विभाग द्वारा जारी पॉडकास्ट के दौरान कहा कि मुझे पता है कि भारत खेलना ही नहीं चाहता। हमें उनके बिना ही योजना बनानी होगी, एक या दो बार हमारे साथ खेलने का वादा करके भारत मुकर चुका है।

एहसान मनी ने दिया यह बयान

भारत और पाकिस्तान के बीच साल 2008 के बाद से कोई भी द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली गई है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष एहसान मनी द्वारा कहा गया कि हम उनके खिलाफ आईसीसी टूर्नामेंट और एशिया कप में खेल रहे हैं, जो काफी है, हमारी दिलचस्पी क्रिकेट खेलने में है, हम सियासत और खेल को अलग रखना चाहते हैं।

शोएब अख्तर ने जताई थी भारत-पाकिस्तान सीरीज की इच्छा

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में फंड इकट्ठा करने हेतु भारत और पाकिस्तान क्रिकेट सीरीज का प्रस्ताव पेश किया था। जिस पर भारत के दिग्गज कपिल देव, मदनलाल और सुनील गावस्कर ने इस प्रस्ताव को सही नहीं माना।

पीसीबी ने की अपने खिलाड़ियों के हित की बात

पीसीबी द्वारा कोरोना वायरस महामारी के बीच अपने खिलाड़ियों और कर्मचारियों के हितों की रक्षा का वादा भी किया गया है। लेकिन उन्होंने इस ओर भी इशारा किया कि ताजा प्रसारण अधिकार बेचते समय उन्हें अपनी अपेक्षाएं कम करनी होंगी।

पीसीबी के अध्यक्ष एहसान मनी ने कहा कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के लिए उनके खिलाड़ी अहम हैं और मैं उन्हें विश्वास दिलाता हूं कि हम उनके हितों की रक्षा करेंगे। उन्होंने बोर्ड के कर्मचारियों से भी वादा किया कि छंटनी नहीं की जाएगी। हम स्टाफ में कटौती नहीं करेंगे, लेकिन आंतरिक ढांचा में बदलाव संभव है। पूर्व खिलाड़ियों और अधिकारियों को पेंशन भी प्रदान की जाएगी।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT