पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज यूनिस खान और मुस्ताक अहमद बने कोच
पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज यूनिस खान और मुस्ताक अहमद बने कोच Ankit Dubey -RE
खेल

पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी यूनिस खान और मुस्ताक अहमद बने कोच

Author : Ankit Dubey

राज एक्सप्रेस। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज यूनिस खान और मुश्ताक अहमद अब नई जिम्मेदारी संभालेंगे, उन्हें पाकिस्तान क्रिकेट टीम का कोच बना दिया गया है। यूनिस खान बल्लेबाजी कोच की भूमिका में होंगे, वहीं स्पिन गेंदबाजी कोच के रूप में मुश्ताक अहमद को चुना गया है।

यह जिम्मेदारी दोनों दिग्गज पाकिस्तान टीम के इंग्लैंड दौरे के लिए संभालेंगे। दोनों ही पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए पूर्व में शानदार प्रदर्शन कर चुके हैं, यूनिस खान तो पाकिस्तान क्रिकेट टीम के सफलतम बल्लेबाज भी रहे हैं, वही मुश्ताक अहमद फिरकी गेंदबाजी में बड़ी भूमिका निभा चुके हैं। पाकिस्तान को आगामी अगस्त-सितंबर में इंग्लैंड का दौरा करना है, जिसके लिए यह नियुक्ति की गई है।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मुख्य कार्यकारी ने दी यह जानकारी

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मुख्य कार्यकारी वसीम खान ने कहा कि मुझे खुशी है कि यूनिस खान जैसे बड़े रिकॉर्ड रखने वाले बल्लेबाज राष्ट्रीय टीम के बल्लेबाजी कोच के रूप में चुने गए हैं।

वसीम खान ने मुश्ताक अहमद को लेकर कहा कि वह इंग्लैंड की परिस्थिति वह अच्छी तरह समझते हैं, उन्होंने इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट भी खेला है, स्पिनरों की मदद करने के साथ-साथ वह मेंटर की भूमिका भी निभाएंगे, वह मुख्य कोच मिस्बाह उल हक के साथ रणनीति बनाने में भी मदद कर सकते हैं।

जानकारी के लिए बता देंगे 42 वर्ष के यूनिस खान आईसीसी रैंकिंग में विश्व के नंबर एक टेस्ट बल्लेबाज रह चुके हैं, वही लेग स्पिनर मुश्ताक अहमद पाकिस्तान के लिए 52 टेस्टों में 185 विकेट हासिल कर चुके हैं।

सम्मानित महसूस कर रहा हूं: यूनिस खान

टीम के लिए नियुक्त होने के बाद पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज यूनिस खान द्वारा कहा गया कि पाकिस्तान क्रिकेट की सेवा करने का मौका फिर से मिलने से सम्मानित महसूस कर रहा हूं। पाकिस्तान टीम में कुछ बेहतरीन प्रतिभावान खिलाड़ी हैं, मिस्बाह उल हक और मुश्ताक अहमद और वकार यूनिस के साथ मिलकर, हम उन्हें बेहतर तैयार करने का प्रयत्न करेंगे।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT