पाकिस्तान ने कोरिया को बराबरी पर रोका, मलेशिया की चीन पर जीत
पाकिस्तान ने कोरिया को बराबरी पर रोका, मलेशिया की चीन पर जीत Social Media
खेल

Asian Champions Trophy : पाकिस्तान ने कोरिया को बराबरी पर रोका, मलेशिया की चीन पर जीत

News Agency

हाइलाइट्स :

  • एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी में पाकिस्तान और दक्षिण कोरिया का मुकाबला बराबरी पर रहा।

  • मलेशिया ने चीन को 5-1 से हराया।

  • एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी पहली बार भारत में खेली जा रही है।

चेन्नई। एशियन चैंपियंस ट्राफी में शुक्रवार को यहां दक्षिण कोरिया और पाकिस्तान के बीच रोमांचक मुकाबला 1-1 की बराबरी पर समाप्त हुआ। उधर एक अन्य मैच में मलेशिया ने चीन को 5-1 से रौंद कर लगातार दूसरी जीत हासिल की। मेयर राधाकृष्णन हॉकी स्टेडियम में पाकिस्तान और गत चैंपियन दक्षिण कोरिया ने एक दूसरे के खिलाफ एक एक गोल किया। मैच के 35वें मिनट में अब्दुल शाहिद ने दक्षिण कोरिया की रक्षा पंक्ति को छकाते हुये शानदार गोल किया जिसके बाद कोरिया ने पाकिस्तान पर जवाबी हमले किये मगर सफल नहीं हुये। हाफ टाइम तक पाकिस्तान की टीम 1-0 से आगे थी।

मैच के तीसरे क्वार्टर में भी दोनो टीमों ने आक्रामक खेल का प्रदर्शन किया जिसके चलते दोनो टीमों को पेनाल्टी कार्नर मिले मगर उसे भुनाने में किसी को सफलता नहीं मिली। इस बीच 48वें मिनट में पाकिस्तान के अकील अहमद और 51वें मिनट में कोरिया के पार्क को ग्रीन कार्ड के कारण मैदान से बाहर जाना पड़ा। हालांकि मैच के 52वें मिनट में कोरिया को पेनाल्टी कार्नर मिला जो पेनाल्टी स्ट्रोक में तब्दील हो गय और इस स्वर्णिम अवसर का भरपूर फायदा उठाते हुये कोरिया के जिहुन यांग ने स्कोर को 1-1 की बराबरी पर लाकर खडा कर दिया। मैच के अंतिम क्षणों में दोनो ही टीमों ने एक दूसरे पर जबरदस्त हमले किये मगर कोई भी टीम विजयी गोल दागने में असफल रही।

इससे पहले पाकिस्तान की टीम को प्रतियोगिता के पहले दिन गुरूवार को मलेशिया के हाथों 1-3 से हार का सामना करना पडा था जबकि कोरिया ने जापान को 2-1 से हरा कर अपने अभियान की शुरूआत की थी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT