ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरुआती टेस्ट के लिए पाकिस्तान टीम का ऐलान
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरुआती टेस्ट के लिए पाकिस्तान टीम का ऐलान Social Media
खेल

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरुआती टेस्ट के लिए पाकिस्तान टीम का ऐलान

News Agency

हाइलाइट्स :

  • टेस्ट क्रिकेट 2023।

  • ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच मुकाबला।

  • ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट के लिए पाकिस्तान टीम का ऐलान।

पर्थ। पाकिस्तान ने आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप श्रृंखला के पहले मैच के लिए अपने अंतिम एकादश की घोषणा कर दी है। टीम में दो खिलाड़ी टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करेंगे। कप्तान के रूप में शान मसूद की पहली नियुक्ति में पाकिस्तान में कई बदलाव किए गए हैं, जिसमें ऑलराउंडर आमिर जमाल और दाएं हाथ के तेज गेंदबाज खुर्रम शहजाद टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करने के लिए तैयार हैं। जमाल ने एक साल पहले इंग्लैंड के खिलाफ पाकिस्तान के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था और हाल ही में एशियाई खेलों में उनका प्रतिनिधित्व किया था।, वहीं खुर्रम के लिए यह अपने देश के लिए पहली यात्रा होगी।

लगभग एक साल के लंबे इंतजार के बाद, ऑलराउंडर फहीम अशरफ टेस्ट क्षेत्र में वापसी कर रहे हैं, जबकि सरफराज अहमद मोहम्मद रिजवान से पहले पाकिस्तान के विकेटकीपर की पहली पसंद बने हुए हैं। पाकिस्तान ने हाल ही में संपन्न आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन करते हुए इमाम-उल-हक और अब्दुल्ला शफीक की जोड़ी को शीर्ष पर बरकरार रखा है।

पूर्व कप्तान बाबर आजम चौथे नंबर पर बल्लेबाजी क्रम पर बने रहेंगे। अबरार अहमद के चोट के कारण बाहर हो जाने के कारण सलमान अली आगा को स्पिन की जिम्मेदारी सौंपी गयी है। तेज गेंदबाजी का नेतृत्व शाहीन अफरीदी करेंगे, जिसका समर्थन फहीम अशरफ करेंगे।

पाकिस्तान टीम : इमाम-उल-हक, अब्दुल्ला शफीक, शान मसूद (कप्तान), बाबर आजम, सऊद शकील, सरफराज अहमद (विकेटकीपर), सलमान अली आगा, फहीम अशरफ, शाहीन अफरीदी, आमिर जमाल और खुर्रम शहजाद।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT