डैरेन सैमी को पाक देगा मानद नागरिकता और सर्वोच्च नागरिक सम्मान
डैरेन सैमी को पाक देगा मानद नागरिकता और सर्वोच्च नागरिक सम्मान Social Media
खेल

डैरेन सैमी को पाक देगा मानद नागरिकता और सर्वोच्च नागरिक सम्मान

Author : Ankit Dubey

राज एक्सप्रेस। वेस्टइंडीज टीम के दिग्गज ऑलराउंडर डैरेन सैमी (Darren Sammy) को पाकिस्तान द्वारा एक बड़ा सम्मान मिल रहा है। पाकिस्तान सरकार द्वारा देश में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को फिर से एक नया आयाम देने में बड़ी भूमिका निभाने वाले डैरेन सैमी को मानद नागरिकता से सम्मानित किया जाएगा। पीसीबी (PCB) ने शनिवार को यह घोषणा ट्विटर के जरिए दी। सैमी पाकिस्तान में पाकिस्तान सुपर लीग में पेशावर जाल्मी की ओर से कप्तानी कर रहे हैं, उन्हें राष्ट्रपति आरिफ अल्वी 23 मार्च को मानद नागरिकता और पाकिस्तान के सर्वोच्च नागरिक सम्मान निशाने -ए- हैदर से सम्मानित करने वाले हैं।

पिछले 5 वर्षों से खेलते आ रहे पाकिस्तान सुपर लीग

डैरेन सैमी (Darren Sammy) की बात की जाए तो वह पिछले 5 वर्षों से पाकिस्तान में जारी पाकिस्तान सुपर लीग में खेलते आ रहे हैं। उन्होंने पाकिस्तान की अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी होने में काफी मदद की है। साल 2017 में जब कई विदेशी खिलाड़ियों ने सुरक्षा कारणों की वजह से पीसीएल फाइनल में खेलने से इनकार किया था। तब सैमी ने समर्थन किया था। साल 2009 में पाकिस्तान में श्रीलंकाई टीम की बस पर हमले के बाद से पाकिस्तान में क्रिकेट नहीं खेला जा रहा था, लेकिन अब धीरे-धीरे हालात बदल रहे हैं।

दो टी-20 विश्व कप जिता चुके हैं डैरेन सैमी

ऑलराउंडर डैरेन सैमी वेस्टइंडीज टीम के पूर्व कप्तान भी रह चुके हैं और उनकी टीम को वह लगातार दो T20 विश्वकप खिताब भी दिलवा चुके हैं। वह पाकिस्तान की नागरिकता हासिल करने वाले पहले वेस्टइंडीज खिलाड़ी होंगे। पाकिस्तान की नागरिकता पाने के लिए उन्होंने आवेदन किया था, जिसे स्वीकार किया गया।

आपको बता दें कि पाकिस्तान सुपर लीग की पेशेवर टीम से डैरेन सैमी (Darren Sammy) ने कप्तानी की थी और खिताब भी जिताया था। तभी से वह पाकिस्तान में काफी लोकप्रिय खिलाड़ी बन गए। सैेमी तीसरे अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी हैं, जिन्हें किसी देश द्वारा ऐसा सम्मान मिल रहा है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT