पाकिस्तान के तेज गेंदबाज नसीम शाह बोले विराट कोहली से खौफ नहीं
पाकिस्तान के तेज गेंदबाज नसीम शाह बोले विराट कोहली से खौफ नहीं Social Media
खेल

पाकिस्तान के युवा तेज गेंदबाज नसीम शाह बोले विराट कोहली से खौफ नहीं

Ankit Dubey

राज एक्सप्रेस। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के युवा तेज गेंदबाज नसीम शाह (Naseem Shah) भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के साथ खेलने के लिए बेताब है। उन्होंने विराट कोहली को लेकर कहा कि कोहली के खिलाफ गेंदबाजी करना चुनौती है और मैं उनका सामना करने के लिए बेताब हूं। पाकिस्तान के 17 वर्षीय तेज गेंदबाज नसीम शाह ने पाकिस्तान की वेबसाइट को दिए साक्षात्कार में कई मुद्दों पर चर्चा की है।

इस बातचीत में उन्होंने कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबले खेलना खास होता है और यह मुकाबले किसी एक खिलाड़ी को हीरो या विलेन बना सकते हैं। नसीम शाह के मुताबिक अब भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबले कम होते हैं, ऐसे में यह और खास बन जाते हैं।

नसीम शाह को है भारत के खिलाफ खेलने का इंतजार

पाकिस्तान के युवा तेज गेंदबाज नसीम शाह (Naseem Shah) ने भारतीय क्रिकेट टीम को लेकर कहा कि वह भारत के खिलाड़ियों के सामने खेलने का इंतजार कर रहे हैं। जब भी मौका आएगा वह खास होगा और वह अपने प्रशंसकों को निराश नहीं करेंगे।

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज सबसे कम उम्र में हैट्रिक लेने वाले खिलाड़ी बने थे, उन्होंने 16 साल 359 दिनों में हैट्रिक ली थी। उन्होंने यह कारनामा बांग्लादेश के खिलाफ किया था। बांग्लादेश के खिलाफ खेलते हुए उन्होंने नजमुल हुसैन, तैजुल इस्लाम और महमुदुल्लाह को आउट कर यह रिकॉर्ड बनाया था।

साल 2019 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ किया था डेब्यू

नसीम शाह (Naseem Shah) ने साल 2019 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैचों में पदार्पण किया था। उनका पहला विकेट डेविड वॉर्नर के रूप में उन्होंने हासिल किया था। उनकी गेंदबाजी से उन्होंने काफी लोकप्रियता हासिल की, बांग्लादेश के खिलाफ हैट्रिक लेने के बाद इस गेंदबाज की काफी प्रशंसा हुई थी।

टेस्ट मैचों की बात की जाए तो हैट्रिक लेने के मामले में वह पाकिस्तान के चौथे खिलाड़ी हैं। वसीम अकरम ने दो बार टेस्ट में हैट्रिक ली है। इसके अलावा अब्दुल रज्जाक और मोहम्मद सामी ने भी पाकिस्तानी क्रिकेट जगत से हैट्रिक ली है।

आपको बता दें कि अपने बेहतरीन प्रदर्शन और अच्छे खेल की बदौलत अब तक केवल चार टेस्ट मैच खेले नसीम शाह को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने जारी की गई साल 2020 -21 की कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में शामिल किया है। वह अभी इस लिस्ट में फिलहाल सी ग्रेड के खिलाड़ी है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT