टी20 ऑलराउंडर रैंकिंग में नंबर दो पर पहुंचे पांड्या
टी20 ऑलराउंडर रैंकिंग में नंबर दो पर पहुंचे पांड्या Social Media
खेल

टी20 ऑलराउंडर रैंकिंग में नंबर दो पर पहुंचे पांड्या

News Agency

दुबई। खेल के सबसे छोटे प्रारूप में भारत (India) के कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) न्यूजीलैंड (New Zealand) के विरुद्ध तीसरे टी20 में अपने हरफनमौला प्रदर्शन के दम पर टी20 ऑलराउंडर रैंकिंग में दूसरे स्थान पर आ गए हैं। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (International Cricket Council) (आईसीसी) की ओर से बुधवार को जारी की गई रैंकिंग के अनुसार पांड्या करियर की सर्वश्रेष्ठ 250 रेटिंग के साथ दूसरे नंबर के ऑलराउंडर बन गये हैं। उन्होंने अफगानिस्तान (Afghanistan) के दिग्गज हरफनमौला मोहम्मद नबी (Mohammad Nabi) को पीछे छोड़ दिया है और शीर्ष ऑलराउंडर शाकिब अल हसन (252) से सिर्फ दो पॉइंट पीछे है।

हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने तीसरे टी20 में बल्ले से 30 (17) रन का योगदान दिया, जबकि अपने चार ओवर में उन्होंने सिर्फ 16 रन देकर चार विकेट लिये थे। शुभमन गिल (126 नाबाद) के विस्फोटक शतक और हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के हरफनमौला प्रदर्शन के दम पर भारत 168 रन की ऐतिहासिक जीत दर्ज कर सका था। अपने शतक के दम पर गिल ने भी 168 पायदान की विशाल छलांग लगाकर टी20 बल्लेबाजों की सूची में 30वां स्थान हासिल कर लिया, जबकि सूर्यकुमार यादव इस सूची के शीर्ष पर मौजूद हैं। वामहस्त तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह गेंदबाजों की सूची में आठ पायदान की छलांग लगाकर 13वें स्थान पर पहुंच गये हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT