पैरालम्पिक खिलाड़ियों  को भी सामान्य श्रेणी की तर्ज पर मिलेंगी नौकरियां
पैरालम्पिक खिलाड़ियों को भी सामान्य श्रेणी की तर्ज पर मिलेंगी नौकरियां  Socal Media
खेल

पैरालम्पिक खिलाड़ियों को भी सामान्य श्रेणी की तर्ज पर मिलेंगी नौकरियां

Author : राज एक्सप्रेस

राज एक्सप्रेस। हरियाणा के खेल एवं युवा मामले राज्यमंत्री सरदार संदीप सिंह ने कहा है कि राज्य सरकार पैरालम्पिक और पैरा एथलेटिक्स खिलाड़ियों को भी सामान्य श्रेणी की तरह प्रोत्साहन और नौकरियां देगी। संदीप सिंह ने राज्य विधानसभा के बजट सत्र के प्रश्नकाल के दौरान एक सवाल पर सदन को यह जानकारी देते हुये बताया कि ऐसे खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने एक बार फिर से खेल नीति में बदलाव किया है जिससे खिलाड़ियों को बहुत फायदा होगा। उन्होंने कहा कि सरकार की खेल नीति अब पैरालम्पिक और पैरा एथलेटिक्स के लिए समान रूप से लागू होगी और इन श्रेणी के खिलाड़ियों को वे सब सुविधाएं मिलेंगी जो सामान्य श्रेणी के खिलाड़ियों को मिलती हैं।

राज्यमंत्री सरदार संदीप सिंह ने कहा कि यह बदलाव पैरालम्पिक और पैरा एथलेटिक्स खिलाड़ियों के खेल नीति में सामान्य श्रेणी के समान लाभ देने की गत 24 फरवरी को की गई मांग को लेकर किया गया है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने खिलाड़ियों की इस मांग को तुरंत स्वीकार कर खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने का काम किया है। अब ओलम्पिक, एशियाई और राष्ट्रमंडल जैसी प्रतियोगिताओं में पदक जीतने पर इन खिलाड़ियों को सामान्य श्रेणी की तर्ज पर प्रथम श्रेणी की नौकरी प्रदान की जाएगी।।जिससे की खिलाड़ियों को प्रोत्साहन मिलता रहेगा ओर खेल खेलने में रूचि बनी रहेगी जिससे खेल के प्रति लोगो का दृश्टिकोण बदलेगा।

डिस्क्लेमर : यह आर्टिकल न्यूज एजेंसी फीड के आधार पर प्रकाशित किया गया है। इसमें राज एक्सप्रेस द्वारा कोई संशोधन नहीं किया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT