दानिश कनेरिया
दानिश कनेरिया Social Media
खेल

PCB ने कनेरिया से आजीवन प्रतिबंध के खिलाफ ईसीबी से संपर्क करने को कहा

Author : राज एक्सप्रेस

राज एक्सप्रेस। लेग स्पिनर कनेरिया 2012 से प्रतिबंधित हैं और आजीविका कमाने के लिए क्रिकेट गतिविधियां शुरू करने के उद्देश्य से पीसीबी से संपर्क साध चुके हैं। पीसीबी ने कहा कि वह इस मामले में ज्यादा कुछ नहीं कर सकता, क्योंकि उन्हें सजा ईसीबी ने दी थी।

पीसीबी ने बयान जारी कर कहा, ''ईसीबी भ्रष्टाचार रोधी संहिता का अनुच्छेद 6.8 इस मामले में लागू है। इसमें स्पष्ट तौर पर लिखा है कि भ्रष्टाचार रोधी न्यायाधिकरण जिसने एक खिलाड़ी पर प्रतिबंध लगाया है केवल उसके पास खिलाड़ी को क्रिकेट में भाग लेने की अनुमति देने का अधिकार है। इसलिए उन्हें ईसीबी से अपील करने की सलाह दी जाती है।"

गौरतलब है कि दानिश कनेरिया पाकिस्तान क्रिकेट इतिहास मेें सबसे सफल लेग स्पिनर हैं। वह पाकिस्तान के लिये टेस्ट क्रिकेट खेलने वाले दूसरे हिन्दू खिलाड़ी हैं और 2012 में इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने मैच फिक्सिंग में लिप्त होने की वजह से क्रिकेट खेलने पर प्रतिबंध लगाए जाने से पहले 261 विकेट ले चुके थे।

स्पॉट फिक्सिंग में शामिल होने से इंकार करने और बेगुनाह होने की दलील देने के बाद लेग स्पिनर ने आखिरकार 2018 के अंत में एक विदेशी टेलीविजन नेटवर्क के सामने खुद के दोषी होने की बात कबूली थी।

डिस्क्लेमर: यह आर्टिकल न्यूज एजेंसी फीड के आधार पर प्रकाशित किया गया है। सिर्फ शीर्षक में बदलाव किया गया है। अतः इस आर्टिकल अथवा समाचार में प्रकाशित हुए तथ्यों की जिम्मेदारी राज एक्सप्रेस की नहीं होगी।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT