पेरा राष्ट्रीय टेबल टेनिस स्पर्धा
पेरा राष्ट्रीय टेबल टेनिस स्पर्धा  Social Media
खेल

पेरा राष्ट्रीय टेबल टेनिस स्पर्धा 14 मार्च से, अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी भाविना व सोनल रहेगी आकर्षण का केंद्र

Rahul Shelgaonkar

इंदौर,मध्य प्रदेश।  टेबल टेनिस फेडरेशन ऑफ इंडिया के तत्वावधान में मप्र टेबल टेनिस संगठन तथा पेरा टेबल टेनिस प्रमोशन एसोसिएशन द्वारा 14 मार्च से स्थानीय अभय प्रशाल में पेरा राष्ट्रीय टेबल टेनिस स्पर्धा का आयोजन किया जा रहा है। स्पर्धा में टोक्यो पेरा ओलिंपिक की रजत पदक विजेता एवं बर्मिघंम कॉमनवेल्थ की स्वर्ण पदक विजेता गुजरात की भाविना पटेल व गुजरात की ही सोनल पटेल सहित 22 राज्यों के 250 से ज्यादा खिलाड़ी-अधिकारी भाग लेंगे। स्पर्धा 10 केटेगरी में खेली जाएगी, जिसमें 1 से 5 व्हिल चेयर और 6 से 10 स्टेंडिंग केटेगरी रहेगी। 

भारतीय पेरा टेबल टेनिस प्रमोशन एसोसिएशन के अध्यक्ष ओम सोनी तथा महासचिव प्रमोद गंगराडे ने बताया कि 17 मार्च तक चलने वाली इस स्पर्धा में टोक्यो पेरा ओलिंपिक की रजत पदक विजेता एवं बर्मिघंम कॉमनवेल्थ की स्वर्ण पदक विजेता गुजरात की भाविना पटेल तथा टोक्यो आलिंपिक में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करने वाली गुजरात की ही सोनल पटेल स्पर्धा का मुख्य आकर्षण होंगी। इनके साथ ही महाराष्ट्र की वैष्णवी सुतार, चंढीगड़ की पूनम तथा चैन्नई की बेबी सहाना विश्व वरियताक्रम की अन्य महिला खिलाड़ी होंगी।

पुरुषों में विश्व वरियताक्रम के दिल्ली के त्रिवेंद सिंह, तमिलनाडु के ए.राज अरविंदन, गुजरात के यजदी भामगरा, कर्नाटक के संजीव हम्मनवार,  हरियाणा के जगन्नाथ मुखर्जी तथा संदीप डांगी तथा जे. डी. मदन स्पर्धा में भाग ले रहे है।

स्पर्धा निदेशक जयेश आचार्य ने बताया कि स्पर्धा 8 स्टेग अमेरिकास टेबलों पर स्टेग प्रिमीयम बॉलों से खेली जायेगी। कुल 10 वर्गो में पुरूष एवं 08 महिला वर्गो के मुकाबले खेले जायेंगे जिसमें 1 से 5 वर्ग व्हील चेयर खिलाडीयों के लिये तथा 6 में 10 वर्ग स्टेंडिंग डिसेबल खिलाडियों के लिये होगें।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT