प्रो कबड्डी लीग के लिए खिलाड़ियों की नीलामी 29-31 अगस्त को
प्रो कबड्डी लीग के लिए खिलाड़ियों की नीलामी 29-31 अगस्त को Social Media
खेल

प्रो कबड्डी लीग के लिए खिलाड़ियों की नीलामी 29-31 अगस्त को

Author : News Agency

नई दिल्ली। वीवो प्रो कबड्डी लीग के आयोजक मशाल स्पोर्ट्स ने गुरूवार को घोषणा की है कि सत्र आठ के लिए खिलाड़ियों की नीलामी 29-31 अगस्त को होगी। इस नीलामी के साथ लीग की लगभग दो साल के अंतराल के बाद वापसी हो जायेगी। खिलाड़ियों की इस नीलामी में घरेलू, विदेशी और नए युवा खिलाड़ियों को चार वर्गों ए, बी, सी और डी में बांटा गया है वर्ग ए में खिलाड़ियों का आधार मूल्य 30 लाख, वर्ग बी में आधार मूल्य 20 लाख, वर्ग सी में आधार मूल्य 10 लाख और वर्ग डी में आधार मूल्य छह लाख रुपये रखा गया है। सत्र आठ के लिए हर फ्रेंचाइजी के लिए कुल पर्स 44 करोड़ रुपये रखा गया है। इस सत्र के लिए खिलाड़ियों के पूल को सत्र 6 और 7 के खिलाड़ियों सहित 500 से अधिक कर दिया गया है।

नीलामी में उतरने से पहले लीग की टीमें सत्र सात के खिलाड़ियों को रिटेन करने के अपने अधिकार का इस्तेमाल करेंगी। हर प्रो कबड्डी सत्र के लिए टीमों को एलीट रिटेनेड खिलाड़ी वर्ग के तहत छह खिलाड़ियों और निर्धारित शर्तों के तहत छह नए युवा खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती हैं। तीन दिन की नीलामी मुंबई में होगी और इसका स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर सीधा प्रसारण किया जाएगा। मशालप स्पोर्ट्स का आठवें सत्र को इस साल दिसम्बर में कराने का इरादा है और इसमें भारत सरकार के दिशा निर्देशों और सुरक्षा उपायों का पूरी तरह से पालन किया जाएगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT