नरेंद्र मोदी स्टेडियम में मैच देखने पहुंचे मोदी और ऑस्ट्रेलियाई PM
नरेंद्र मोदी स्टेडियम में मैच देखने पहुंचे मोदी और ऑस्ट्रेलियाई PM Social Media
खेल

Border Gavaskar Trophy 2023: नरेंद्र मोदी स्टेडियम में मैच देखने पहुंचे PM मोदी और ऑस्ट्रेलियाई PM

Priyanka Sahu

Border Gavaskar Trophy 2023: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इस साल 2023 में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का चौथा और आखिरी टेस्ट आज 9 मार्च से शुरू हो रहा है, जो दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है। ऐसे में आज ऑस्ट्रेलिया के PM एंथनी अल्बनीज मैच देखने भारत आए है।

PM मोदी ने किया PM एंथनी अल्बनीज का स्वागत :

आज से शुरू हो रहे बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी 2023 के अंतिम टेस्ट मैच को देखने के लिए ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज नरेंद्र मोदी स्टेडियम पहुंच चुके है, इस दौरान PM नरेंद्र मोदी ने उनका स्वागत किया। अब बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी 2023 के अंतिम टेस्ट मैच शुरू होते ही दोनों देशों के प्रधानमंत्री PM मोदी और PM एंथनी अल्बनीज मैच देखेंगे।

कप्तानों को दी टेस्ट कैप :

मिली जानकारी के अनुसार, नरेंद्र मोदी स्टेडियम पहुंचने के बाद मैच का टॉस होने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री एंथनी अल्बेनीज द्वारा अपने-अपने कप्तानों 'रोहित शर्मा और स्टीव स्मिथ' को स्‍पेशल टेस्ट कैप दी।

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, श्रीकर भरत (WK), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी और उमेश यादव।

ऑस्ट्रेलिया : स्टीव स्मिथ (कप्तान), ट्रेविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, पीटर हैंड्सकम्ब, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), कैमरून ग्रीन, मिचेल स्टार्क, नाथन लायन, टॉड मर्फी और मैथ्यू कुहनेमन।

अंतिम टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीता :

साथ ही गोल्फ कार्ट में बैठकर दोनों प्रधानमंत्रियों ने स्टेडियम का मुआयना किया। इसके बाद हमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में श्रृंखला के अंतिम टेस्ट मैच के लिए टॉस हुआ, जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया है।

बता दें कि, बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का यह मैच भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 75 साल की दोस्ती का यादगार बनने जा रहा है। इस मैच के दौरान मैच देखने के लिए अधिक से अधिक दर्शकों के पहुंंचने की उम्‍मीद है, जिसके चलते दर्शकों की सबसे बड़ी संख्या का वर्ल्ड रिकॉर्ड बन सकता है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT