PM मोदी ने कोरोना वायरस पर किया खेल जगत के कई खिलाड़ियों से संवाद
PM मोदी ने कोरोना वायरस पर किया खेल जगत के कई खिलाड़ियों से संवाद Social Media
खेल

PM मोदी ने कोरोना वायरस पर किया खेल जगत के कई खिलाड़ियों से संवाद

Author : Ankit Dubey

राज एक्सप्रेस। कोरोना वायरस महामारी के मामले देशभर में बढ़ते ही जा रहे हैं। देशभर में 21 दिन के लॉकडाउन के बीच कोरोना वायरस संक्रमित मामलों की बढ़ोतरी होती जा रही है। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो संदेश द्वारा देशवासियों से अपील करते हुए कहा कि, रविवार की रात को 9:00 बजे अपने घर से बाहर दीपक, टॉर्च, मोमबत्ती जलाएं और एकता का संदेश देकर कोरोना के अंधकार को मिटाने में मदद करें।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज खेल जगत से जुड़े कई लोगों के साथ कोरोना वायरस महामारी के बीच संवाद भी किया। इस दौरान खेल जगत के बड़े खिलाड़ी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बातचीत करते नजर आए।

प्रधानमंत्री मोदी ने किया खेल जगत की दिग्गज हस्तियों से संवाद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को खेल जगत के लोगों से कोरोना वायरस के महासंकट पर विचार विमर्श किया। इस संवाद में बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली, पूर्व महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर समेत खेल जगत के अन्य 40 खिलाड़ी भी शामिल हुए। इससे पहले भी प्रधानमंत्री मोदी ने अलग-अलग क्षेत्र के व्यक्तियों से इस मुद्दे पर बातचीत की है। प्रधानमंत्री मोदी के इस मिशन का मकसद सिर्फ एक ही है कि देश में फैल रही महामारी को जल्द से जल्द रोक कर खत्म किया जाए।

प्रधानमंत्री और खिलाड़ियों के बीच चली एक घंटा बातचीत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा इस बातचीत में भारतीय खिलाड़ियों से सुझाव भी मांगे गए उन्होंने कहा कि आपके सुझावों पर भी सरकार द्वारा ध्यान दिया जाएगा। कोरोना के खिलाफ इस वैश्विक लड़ाई में हमें टीम इंडिया के रूप में भारत को विजयी बनाना है। मुझे विश्वास है कि हम सभी के सामूहिक प्रयासों से देश में नई ऊर्जा का संचार होगा।

प्रधानमंत्री मोदी ने संकल्प, संयम, सकारात्मकता, सम्मान और सहयोग के पांच सूत्री मंत्र देते हुए कहा कि लोगों का मनोबल बढ़ाने में खिलाड़ी अहम भूमिका निभा सकते हैं।

खेल मंत्रालय के सूत्रों से जानकारी मिली है कि बातचीत 1 घंटे तक चली, जिसमें खिलाड़ियों ने अपने सुझाव रखे और प्रधानमंत्री ने करोना के खिलाफ लड़ाई में उनके योगदान की सराहना की है।

बता दें कि इस वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने भी हिस्सा लिया था।

आपको बता दें कि अब तक विश्व भर में कोरोना वायरस महामारी से 10 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं। जबकि 53000 से अधिक लोग इससे अपनी जान गंवा चुके हैं। भारत की बात की जाए तो भारत में भी करीब 2500 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं और 70 से ज्यादा लोग अपनी जान गवां चुके हैं।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT