PM मोदी के नाम पर बना सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम
PM मोदी के नाम पर बना सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम  Priyanka Sahu -RE
खेल

PM मोदी के नाम पर बना सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम-राष्ट्रपति ने किया उद्घाटन

Author : Priyanka Sahu

गुजरात, भारत। गुजरात राज्य के 6 महानगरों में भाजपा की प्रचंड जीत के दूसरे दिन ही अहमदाबाद में तैयार हुए दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम मोटेरा का नाम बदलकर अब नरेंद्र मोदी स्टेडियम कर दिया गया, इस नए स्टेडियम का आज 24 फरवरी को गुजरात के अहमदाबाद में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने उद्घाटन किया।

आज भारत के खेल जगत का स्वर्णिम दिन है :

नरेंद्र मोदी स्टेडियम के उद्घाटन कार्यक्रम में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, खेल मंत्री किरेन रिजिजू और राज्य के डिप्टी सीएम नितिन पटेल मौजूद रहे। इस खास मौके पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा- आज भारत के खेल जगत का स्वर्णिम दिन है। आज भारत के राष्ट्रपति जी के कर-कमलों से लौह पुरुष भारत रत्न सरदार पटेल जी के नाम से जोड़कर एक बड़े स्पोर्ट्स एन्क्लेव का भूमि पूजन हुआ है। इस स्पोर्ट्स कंपलेक्स में विश्व स्तरीय सभी खेलों की व्यवस्था होगी।

सरदार वल्लभभाई पटेल स्पोर्ट्स एन्क्लेव और नरेंद्र मोदी स्टेडियम के साथ मिलकर, नारनपुरा में एक स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स भी बनाया जाएगा। ये तीनों किसी भी अंतर्राष्ट्रीय खेल आयोजन की मेजबानी करने के लिए तैयार रहेंगे।
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह

स्टेडियम के बारे में अमित शाह द्वारा बताई गईं बातें-

  • देश और दुनिया के सभी खेलों के सभी खिलाड़ियों की ट्रेनिंग देने और उनके रहने की व्यवस्था यहां पर होगी।

  • 3,000 बच्चों के एक साथ ट्रेनिंग ले सके और उनके रहने की व्यवस्था भी यहां होगी।

  • नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 1,32,000 दर्शक एक साथ बैठकर क्रिकेट मैच का लुफ्त उठाएंगे।

मोटेरा का यह स्टेडियम विश्व का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम :

तो वहीं, नरेंद्र मोदी स्टेडियम का उद्घाटन करने के बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा- मुझे बताया गया है कि यह स्टेडियम विश्व में सबसे बड़ा होने के साथ-साथ सुविधाओं की दृष्टि से भी सर्वश्रेष्ठ है। इस अत्याधुनिक और भव्य स्टेडियम की परिकल्पना व निर्माण-योजना प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी द्वारा तभी पूरी कर ली गई थी जब वे गुजरात के मुख्यमंत्री थे। हम सभी देशवासियों के लिए गर्व की बात है कि एक लाख बत्तीस हज़ार दर्शकों की क्षमता के साथ मोटेरा का यह स्टेडियम आज विश्व का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम बन गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT