ISL : बेंगलुरु को हरा कर पंजाब एफसी नौवें स्थान पर
ISL : बेंगलुरु को हरा कर पंजाब एफसी नौवें स्थान पर Social Media
खेल

ISL : बेंगलुरु को हरा कर पंजाब एफसी नौवें स्थान पर

Author : News Agency

हाइलाइट्स :

  • इंडियन सुपर लीग 2023-24।

  • पंजाब एफसी बनाम बेंगलुरु एफसी मुकाबला।

  • बेंगलुरु एफसी को तीन अंकों से हराकर पंजाब एफसी नौवें स्थान पर पहुंचा।

नई दिल्ली। इंडियन सुपर लीग 2023-24 सीज़न के राउंड 13 में यहां जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में खेले गए मैच में बेंगलुरु एफसी को तीन अंकों से हराकर पंजाब एफसी तालिका में नौवें स्थान पर पहुंच गई। घरेलू टीम के लिए विल्मर जॉर्डन गिल, लुका माजसेन और मडीह तलाल ने गोल किए जबकि बेंगलुरु के लिए सुनील छेत्री ने सांत्वना गोल किया। यह घरेलू टीम की सीजन की दूसरी जीत है।

पंजाब एफसी के कप्तान लुका माजसेन और कोलंबियाई विल्मर जॉर्डन गिल ने सीज़न में पहली बार एक साथ शुरुआत की, क्योंकि हेड कोच स्टाइकोस वेरगेटिस ने अपने लाइनअप को एक आक्रामक फॉर्मेशन में नामित किया, जिसमें मैडीह तलाल आक्रमण लाइन का नेतृत्व कर रहे थे।

घरेलू टीम ने शुरूआती दौर में शानदार शुरुआत की, जिससे बेंगलुरू की रक्षापंक्ति को कड़ी मेहनत करनी पड़ी। लुका माजसेन और विल्मर जॉर्डन ने मडीह तलाल के साथ मिलकर अच्छे मौके बनाए लेकिन वे उनका फायदा नहीं उठा सके। पंजाब एफसी को खेल के अंत में दंडित किया गया क्योंकि रोशन सिंह के क्रॉस पर सुनील छेत्री के हेडर ने नेट में गेंद डाल दी, जिससे विपक्षी टीम को बढ़त मिल गई। धैर्यपूर्ण खेल के बाद शेर्स ने आठ मिनट के अंदर ही पलटवार किया।

बॉक्स में टेकचाम अभिषेक सिंह की आमंत्रित गेंद को शानदार तरीके से गोल में डाला गया, जिससे गोलकीपर गुरप्रीत सिंह संधू को प्रतिक्रिया करने का कोई मौका नहीं मिला। पंजाब अपनी बढ़त बढ़ा सकता था क्योंकि उन्होंने कुछ मौके बनाए लेकिन गुरप्रीत ने उन्हें नकार दिया क्योंकि दोनों टीमें एक-एक के स्कोर के साथ ब्रेक में गईं। पंजाब एफसी 13 मैचों में 11 अंकों के साथ नौवें स्थान पर पहुंच गया जबकि बेंगलुरु एफसी 11 अंकों के साथ 10वें स्थान पर खिसक गया। 12 फरवरी को कोच्चि के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में पंजाब एफसी का सामना केरला ब्लास्टर्स एफसी से होगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT