पंजाब किंग्स ने नाथन एलिस के साथ किया करार
पंजाब किंग्स ने नाथन एलिस के साथ किया करार Social Media
खेल

पंजाब किंग्स ने नाथन एलिस के साथ किया करार

Author : News Agency

चंडीगढ़। बॉलीवुड अभिनेत्री प्रीति जिंटा की आईपीएल फ्रेंचाइजी पंजाब किंग्स ने आईपीएल 2021 के यूएई चरण के लिए ऑस्ट्रेलिया के उभरते क्रिकेटर नाथन एलिस के साथ करार किया है। दरअसल दो ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों झाई रिचर्डसन और रिले मेरेडिथ के शेष आईपीएल 2021 सत्र से बाहर होने के बाद फ्रेंचाइजी ने तेज गेंदबाज नाथन एलिस को साइन किया है जिन्हें जिन्हें आगामी आईसीसी टी-20 विश्व कप के लिए रिजर्व खिलाड़ी के रूप में ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल किया गया है।

फ्रेंचाइजी ने एलिस के साथ हुए समझौते की पुष्टि की है। समझा जाता है कि फ्रेंचाइजी बीते बुधवार तक इस बात से अनजान थी कि रिचर्डसन और मेरेडिथ कल (18 अगस्त) शेष आईपीएल सत्र के लिए अनुपलब्ध रहेंगे और अगले महीने आईपीएल का हिस्सा नहीं होंगे। उन्हें इस बारे में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की ओर से गुरुवार को जारी प्रेस विज्ञप्ति से ही पता चला।

पंजाब किंग्स के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) सतीश मेनन ने एलिस के साथ हुए करार की पुष्टि करते हुए कहा, '' हम बुधवार तक रिचर्डसन और मेरेडिथ की फिटनेस स्थिति से अवगत नहीं थे, इसलिए हमने एलिस को एक प्रतिस्थापन (रिप्लेसमेंट) खिलाड़ी के रूप में अनुबंधित किया है। हम एक या दो दिन में दूसरे प्रतिस्थापन खिलाड़ी की भी घोषणा करेंगे। हम कुछ खिलाड़ियों के साथ बातचीत कर रहे हैं। हमारे मुख्य कोच अनिल कुंबले जल्द ही दूसरे खिलाड़ी को चुनेंगे।"

उल्लेखनीय है कि एलिस को इस साल की शुरुआत में आईपीएल नीलामी में खरीददार नहीं मिल पाया था। उनका आधार मूल्य 20 लाख रुपए था। समझा जाता है कि 26 वर्षीय एलिस की बोली के लिए तीन आईपीएल फ्रेंचाइजियां लाइन में थी और अंतिम सौदा क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की मंजूरी के अधीन था, हालांकि पंजाब किंग्स के अधिकारी ने पुष्टि की है कि सौदा हो गया है।

मुख्य बात यह है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने सभी ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को आईपीएल में खेलने की मंजूरी दे दी है और अब यह खिलाड़ियों की इच्छा और फिटनेस पर निर्भर करता है कि वे खेलना चाहते हैं या नहीं। खेलने या न खेलने को लेकर अंतिम निर्णय खिलाड़ियों पर छोड़ दिया गया है। टी-20 विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम के उप कप्तान पैट कमिंस को छोड़कर अधिकतर खिलाड़ियों के आईपीएल 2021 के यूएई चरण में खेलने की उम्मीद है, क्योंकि टी-20 विश्व कप भी यहीं पर होना है।

समझा जाता है कि शेष आईपीएल सत्र के लिए फ्रेंचाइजियां कुछ और खिलाड़ियों को साइन कर सकती हैं। भारत में खेले गए टूर्नामेंट के पहले चरण में 20 ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी मौजूद थे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT