Race Walk: भावना जाट ने टोक्यो ओलंपिक 2020 में क्वालीफाई किया
Race Walk: भावना जाट ने टोक्यो ओलंपिक 2020 में क्वालीफाई किया Social Media
खेल

Race Walk: भावना जाट ने टोक्यो ओलंपिक 2020 में क्वालीफाई किया

Ankit Dubey

राज एक्सप्रेस। रांची में जारी नेशनल चैंपियनशिप में एथलीट भावना जाट (Bhawna Jat) ने टोक्यो ओलंपिक 2020 के लिए क्वालीफाई कर लिया है। 20 किलोमीटर रेस केटेगरी में नए राष्ट्रीय रिकॉर्ड के साथ भावना जाट यह उपलब्धि हासिल करने वाली महिला बनी हैं।

24 वर्षीय भावना जाट ने महिलाओं की 20 किलोमीटर पैदल रेस को 1 घंटा 29 मिनट 54 सेकेंड में पूरा किया। जबकि ओलंपिक क्वालीफाई करने के लिए समय सीमा 1 घंटा 31 मिनट की होती है। इस साल टोक्यो ओलंपिक 24 जुलाई से 29 अगस्त 2020 के बीच खेला जाना है।

जो पिछले वर्ष ना हुआ इस वर्ष किया

पूर्व की बात करो तो भावना जाट ने पिछले वर्ष भी इस प्रतियोगिता में हिस्सा लिया था, जहां उन्होंने यह रेस 1 घंटा 38 मिनट 38 सेकण्ड में पूरी की थी।

लेकिन अब उन्होंने यह रिकॉर्ड तोड़ दिया है और अब वह ओलंपिक में क्वालीफाई कर चुकी हैं।उनके साथ इस प्रतियोगिता में शामिल प्रियंका गोस्वामी कुछ ही सेकंड से पीछे रह गई और क्वालीफाई नहीं कर सकी। प्रियंका ने इस रेस को 1 घंटा 31 मिनट और 36 सेकेंड में पूरा किया है।

टोक्यो ओलंपिक का कोटा हासिल करने के बाद भावना जाट (Bhawna Jat) ने कहा कि

"मेरा लक्ष्य 1 घंटा 28 मिनट से 1 घंटा 29 मिनट तक था, यह सब पूरे 3 महीने की मेहनत से हो सका है। मेरे माता-पिता को धन्यवाद और उन्होंने मुझे हमेशा सहयोग किया है। मैं अपने विभाग को भी धन्यवाद देना चाहती हूं।"

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT