राफेल नडाल की इटालियन ओपन के फाइनल में नोवाक जोकोविच से होगी भिड़ंत
राफेल नडाल की इटालियन ओपन के फाइनल में नोवाक जोकोविच से होगी भिड़ंत Social Media
खेल

राफेल नडाल की इटालियन ओपन के फाइनल में नोवाक जोकोविच से होगी भिड़ंत

Author : राज एक्सप्रेस

राज एक्सप्रेस। नौ बार के चैम्पियन राफेल नडाल ने अमेरिका के रेली ओपेल्का को 6-4, 6-4 से हराकर शनिवार को 12वीं बार इटालियन ओपन के फाइनल में प्रवेश किया। फाइनल में उनका मुकाबला सर्बिया के नोवाक जोकोविच से होगा, जो उनका 52 वां मास्टर्स फाइनल भी होगा। अपना 500वां क्ले-कोर्ट मैच खेलते हुए, नडाल ने पहले सेट के चौथे गेम में ब्रेक पॉइंट हासिल किए और 1 घंटे 32 मिनट में जीत हासिल करने के लिए पीछे मुड़कर नहीं देखा। मोंटे कार्लो और मैड्रिड में जल्दी बाहर हुए नडाल ने कहा, फाइनल में वापस आना मेरे आत्मविश्वास के लिए महत्वपूर्ण है। मैंने वही किया जो मुझे आज करना था, यह खेलना आसान या सुंदर मैच नहीं था। नडाल रविवार को जोकोविच के 36 एटीपी मास्टर्स 1000 खिताब के रिकॉर्ड की बराबरी करना चाहते हैं।

वह रोलैंड गैरोस (13), बार्सिलोना (12) और मोंटे कार्लो (11) के बाद चौथी बार एक ही इवेंट में 10 या अधिक खिताब जीतने का प्रयास कर रहा है। वहीं दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने बारिश के कारण स्थगित किए गए क्वार्टर फाइनल मुकाबले में शनिवार को स्टेफानोस सितसिपास को हराया। अंतिम दोनों सेटों में अपनी सर्विस गंवाकर वापसी करने वाले जोकोविच ने 4-6, 7-5, 7-5 की जीत के साथ लगातार आठवीं बार इटालियन ओपन के सेमीफाइनल में जगह बनाई। गत चैंपियन जोकोविच यहां पांच बार खिताब जीत चुके हैं। जोकोविच को आराम का अधिक समय नहीं मिला और फाइनल में जगह बनाने के लिए वह शनिवार को ही स्थानीय दावेदार लॉरेंजो सोनेगो से भिड़ना पड़ा। इस सेमीफाइनल में जीत हासिल कर जोकोविच ने फाइनल में जगह पक्की कर ली है। फाइनल में नोवाक जोकोविच का मुकाबला राफेल नडाल से आज रविवार को होगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT