रहाणे को इंग्लैंड सीरीज के दौरान शॉर्ट पिच गेंदों पर काम करने की जरूरत : लक्ष्मण
रहाणे को इंग्लैंड सीरीज के दौरान शॉर्ट पिच गेंदों पर काम करने की जरूरत : लक्ष्मण Social Media
खेल

रहाणे को इंग्लैंड सीरीज के दौरान शॉर्ट पिच गेंदों पर काम करने की जरूरत : लक्ष्मण

Author : News Agency

नई दिल्ली। पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने कहा है कि भारतीय उप कप्तान अजिंक्य रहाणे बुधवार से नॉटिंघम में शुरू होने वाली भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम के बल्लेबाजी क्रम के एक महत्वपूर्ण सदस्य हैं, लेकिन उन्हें शार्ट पिच गेंदों के खिलाफ काम करने की जरूरत है।

लक्ष्मण ने मंगलवार को टेस्ट सीरीज से पहले स्टार स्पोर्टस के कार्यक्रम ' गेम प्लान ' के दौरान कहा, '' मुझे अब भी याद है कि जिस तरह से उन्होंने लॉर्ड्स या मेलबोर्न में विदेशी परिस्थितियों में बल्लेबाजी की। इतना ही नहीं जिस तरह से वह दक्षिण अफ्रीका में खेले, उससे साबित होता है कि वह भारतीय टीम के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। वह जब भी क्रीज पर होते हैं तो रन बनाते हैं। वह विपक्षी टीम के गेंदबाजी आक्रमण पर हावी रहते हैं, लेकिन मुझे लगता है कि एक चीज जो रहाणे को सुलझानी चाहिए, वह है शॉर्ट पिच गेंदों के खिलाफ उनका गेम प्लान। "

पूर्व भारतीय बल्लेबाज ने कहा, '' विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में आपने देखा था। यह गेंदबाजी लाइन विपक्ष का गेम प्लान था जिसमें शॉर्ट पिच गेंदों का एक बैरल सेट किया गया था और रहाणे के पास पुल शॉट बनाने के लिए केवल एक ही विकल्प था, लेकिन जब आप उच्चतम स्तर पर खेलते हैं तो आपको यह भी पता होना चाहिए कि कौन सी गेंद को पुल शॉट खेलना है और किस गेंद को जाने देना है। मुझे लगता है कि यही वह क्षेत्र है जिस पर रहाणे काम करते हैं और उन्हें गारंटी मिली है। मुझे यकीन है कि वह अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT