राहुल और कुलदीप यादव बाहर, ऋषभ पंत संभालेंगे कप्तानी
राहुल और कुलदीप यादव बाहर, ऋषभ पंत संभालेंगे कप्तानी Social Media
खेल

राहुल और कुलदीप यादव बाहर, ऋषभ पंत संभालेंगे कप्तानी

News Agency

नई दिल्ली। टीम इंडिया के कप्तान केएल राहुल दाई ग्रोइन की चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी 20 सीरीज से बाहर हो गए हैं, जबकि कुलदीप यादव कल शाम नेट अभ्यास में बल्लेबाजी करते हुए दाएं हाथ में चोट लगने के कारण यह सीरीज नहीं खेल पाएंगे। राहुल के चोटिल हो जाने के बाद युवा विकेट कीपर ऋषभ पंत भारत की कप्तानी संभालेंगे। अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने ऋषभ पंत को कप्तान और आईपीएल विजेता हार्दिक पांड्या को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिए उप कप्तान बनाया है।

चयन समिति ने राहुल और कुलदीप की जगह लेने के लिए खिलाड़ियों के नामों की घोषणा नहीं की है। दोनों क्रिकेटर अब एनसीए को रिपोर्ट करेंगे, जहां मेडिकल टीम उनकी आगे जांच करेगी और आगे के इलाज की कार्रवाई तय करेगी। भारतीय क्रिकेट कण्ट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने नौ जून को होने वाले मैच की पूर्वसंध्या पर यह जानकारी देते हुए बताया कि टीम के कप्तान केएल राहुल और स्पिनर कुलदीप यादव चोट के चलते पूरी सीरीज से बाहर हो गए हैं।

राहुल की गैरमौजूदगी में उपकप्तान ऋषभ पंत अब टीम की कमान संभालेंगे। साथ ही हाल ही में गुजरात टाइंटस को अपना पहला खिताब दिलाने वाले हार्दिक पांड्या को टीम का उपकप्तान चुना गया है। बीसीसीआई ने बताया कि चोटिल खिलाड़ियों के लिए रिप्लेसमेंट खिलाड़ियों का चयन नहीं किया गया है। राहुल और कुलदीप अब चोट से उबरने के लिए बेंगलुरु में स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) जाएंगे।

नियमित कप्तान रोहित शर्मा को आराम दिए जाने के बाद राहुल को इस सीरीज के लिए टीम की कप्तानी सौंपी गई थी। विराट कोहली को भी आराम दिए जाने के बाद अब भारत अपने नियमित शीर्ष क्रम के बिना ही इस सीरीज में उतरेगा। इशान किशन, वेंकटेश अय्यर और ऋतुराज गायकवाड़ ओपनिंग की जिम्मेदारी निभा सकते हैं जबकि मध्य क्रम में दीपक हुड्डा और श्रेयस अय्यर मौजूद हैं।

दक्षिण अफ्रीका सीरीज के लिए भारतीय टी20 टीम : ऋषभ पंत (कप्तान), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), इशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, वेंकटेश अय्यर, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, हर्षल पटेल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT