राहुल द्रविड़ बोले किसी खिलाड़ी को बीच टेस्ट मैच में कोरोना हुआ तो?
राहुल द्रविड़ बोले किसी खिलाड़ी को बीच टेस्ट मैच में कोरोना हुआ तो? Social Media
खेल

राहुल द्रविड़ बोले किसी खिलाड़ी को बीच टेस्ट मैच में कोरोना हुआ तो?

Author : Ankit Dubey

राज एक्सप्रेस। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने मौजूदा हालातों को देखते हुए क्रिकेट में हो रहे बदलाव को लेकर चर्चा की है। जिस तरह मौजूदा हालातों में क्रिकेट को जैव सुरक्षित वातावरण में क्रिकेट कराने की बात चल रही है उसे लेकर राहुल द्रविड़ उसके के पक्ष में नजर नहीं आए।

महामरी के बाद क्रिकेट शुरू होने को लेकर यह चर्चा है कि अब जैव सुरक्षित माहौल में क्रिकेट कराया जाएगा, इंग्लैंड ने इस बात की घोषणा भी की थी कि पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज को वह जैव सुरक्षित माहौल में करवाएंगे, लेकिन राहुल द्रविड़ के इस मसले पर विचार कुछ अलग हैं।

राहुल द्रविड़ का सवाल

राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) एक गैर सरकारी संगठन युवा के समर्थन में आयोजित वेबीनार में हिस्सा बने थे। जहां उन्होंने कहा कि ईसीबी जिन चीजों की बात कर रहा है वह थोड़ा वास्तविकता से अलग है। निश्चित तौर पर ईसीबी इन सीरीज के आयोजन का इच्छुक है, क्योंकि वहां और किसी तरह का क्रिकेट नहीं खेला जा रहा है।

उन्होंने आगे कहा कि अगर इंग्लैंड जैव सुरक्षित वातावरण को तैयार करने में सफल होते हैं और उसमें मैच का आयोजन करते हैं, तो मुझे ऐसा संभव नहीं लगता ,क्योंकि जिस तरह का माहौल है, जिस तरह के कार्यक्रम होते हैं और जिस तरह की यात्राएं करनी पड़ती है, उसे देखते हुए यह संभव नहीं दिखता।

जानकारी के लिए बता दें कि इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड के अलावा दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट बोर्ड ने भी भारत के खिलाफ सीरीज खेलने के लिए जैव सुरक्षित माहौल के इस्तेमाल करने की बात कही थी।

बीच मैच में किसी को संक्रमण हुआ तो क्या होगा?

राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने आगे की चर्चा में कहा कि हम सभी उम्मीद कर रहे हैं कि समय के साथ सुधार होगा और बेहतर दवाइयां मिलने पर स्थितियां सामान्य होंगी, जैव सुरक्षित वातावरण में आपको सही तरह से परीक्षण करना होगा। जिसमें क्वॉरेंटाइन करना भी शामिल होगा और ऐसे में अगर टेस्ट मैच के दूसरे दिन किसी खिलाड़ी को कोरोना हो जाता है, तो फिर क्या होगा?

द्रविड़ बोले अभी जो नियम है उसके अनुसार स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी आएंगे और सभी को क्वॉरेंटाइन कर देंगे, उन्होंने आगे कहा कि इसका मतलब यह होगा कि टेस्ट को बीच में ही समाप्त कर दिया जाएगा। फिर उस माहौल को तैयार करने की सारी कोशिशें खराब जाएंगी।

ऐसा तरीका ढूंढे की पूरा आयोजन समाप्त ना हो

राष्ट्रीय क्रिकेट एकेडमी के प्रमुख राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) द्वारा कहा गया कि हमें स्वास्थ्य विभाग और सरकारी अधिकारियों के साथ मिलकर कोई तरीका ढूंढना होगा कि अगर कोई खिलाड़ी संक्रमित पाया जाता है, तो पूरा आयोजन समाप्त ना किया जाए।

खिलाड़ियों को परिस्थितियों के साथ तालमेल बिठाना होगा

द्रविड़ द्वारा आगे कहा गया कि खिलाड़ियों को परिस्थितियों के साथ तालमेल बिठाना होगा और उनके प्रदर्शन ज्यादा प्रभावित ना हो इससे निजात पाने के लिए कुछ तरीका ढूंढना होगा।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT