विराट के सामने होगी राहुल की चुनौती, मिस्टर 360 और गेल पर होंगी निगाहें
विराट के सामने होगी राहुल की चुनौती, मिस्टर 360 और गेल पर होंगी निगाहें Social Media
खेल

विराट के सामने होगी राहुल की चुनौती, मिस्टर 360 और गेल पर होंगी निगाहें

Author : राज एक्सप्रेस

राज एक्सप्रेस। आईपीएल 14 के 26वें मुकाबले में यहां शुक्रवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के कप्तान विराट कोहली के सामने पंजाब के कप्तान लोकेश राहुल की चुनौती होगी। जीत के साथ विराट जहां दोबारा टेबल टॉपर बनना चाहेंगे तो वहीं राहुल यह मैच जीत कर टीम की प्लेऑफ तक पहुंचने की उम्मीद को कायम रखने की कोशिश करेंगे।

मुकाबले में सबकी निगाहें मिस्टर 360 बेंगलुरु के एबी डिविलियर्स और यूनीवर्सल बॉस पंजाब के क्रिस गेल पर भी होंगी। इन दोनों खिलाडियों का योगदान टीम की जीत में अहम भूमिका निभा सकता है। ऐसे में मुकाबला दिलचस्प होगा। फिलहाल बेंगलुरु छह मैचों में एक हार और पांच जीत के साथ 10 अंक लेकर दूसरे, जबकि पंजाब छह मैचों में चार हार और दो जीत के साथ चार अंक लेकर छठे स्थान पर है।

इस मुकाबले में जीत जहां बेंगलुरु को फिर से टॉप पर पहुंचाएगी तो वहीं पंजाब इस जीत के साथ अंक तालिका में ऊपर बढ़ेगा और उसके प्लेऑफ तक पहुंचने की उम्मीद बनी रहेगी, हालांकि बेंगलुरु के यह मैच जीतने की उम्मीद अधिक है, जिसकी वजह सभी खिलाड़ियों का फॉर्म में होना और टीम की जीत में अहम योगदान देना है।

बेंगलुरु की बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों संतुलित और बढ़िया दिख रही है। सभी छह मैचों में उसके बल्लेबाजों और गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया है, जिसकी बदौलत वह इनमें से पांच मैच जीता है। कप्तान विराट कोहली समेत देवदत्त पडिकल, ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स और अन्य बल्लेबाज बल्ले के साथ अच्छे दिख रहे हैं। मैक्सवेल छह मैचों में 223, डिविलियर्स 204, विराट 163 और पडिकल पांच मैचों में 188 रन बना चुके हैं।

आरसीबी की गेंदबाजी भी कितनी कमाल रही है इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है उसने पांच में से तीन मुकाबले स्कोर डिफेंड करते हुए जीते हैं। मोहम्मद सिराज, हर्षल पटेल, काईल जेमिसन और वाशिंगटन सुंदर सभी ने अच्छी गेंदबाजी की है, हालांकि युजवेंद्र चहल थोड़ा संघर्ष करते नजर आए हैं। हर्षल ने छह मैचों में 17, जैमीसन छह, सिराज पांच और सुंदर ने तीन विकेट लिए हैं। हर गेंदबाज ने कुछ न कुछ योगदान दिया है।

पंजाब की टीम की ओर गौर करें तो उसकी बल्लेबाजी और गेंदबाजी अब तक संघर्ष करती दिखी है। फिर चाहे उसके द्वारा जीते दो मुकाबलों को ही बात क्यों न हो। छह में से चार मुकाबलों में न तो उनकी गेंदबाजी बल्लेबाजों को ज्यादा रन बनाने से रोक पाई है और न ही स्कोर डिफेंड कर पाई है। यही हाल बल्लेबाजी का भी है। शीर्ष क्रम से लेकर निचले क्रम तक हर कोई संघर्ष करता नजर आया है।

यूनीवर्सल बॉस क्रिस गेल बल्ले से प्रभावशाली प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। पंजाब के महत्वपूर्ण विदेशी खिलाड़ी निकोलस पूरन भी आउट ऑफ फॉर्म हैं। यही वजह है कि उसका मिडल ऑर्डर भी फ्लॉप रहा है। कप्तान राहुल टीम की नईया पार लगाने का प्रयास कर रहे हैं, लेकिन उनके अकेले के लिए टीम को प्लेऑफ तक ले जा पाना मुश्किल होगा, इसलिए टीम के अन्य खिलाड़ियों को भी बेहतर प्रदर्शन करना होगा।

डिस्क्लेमर : यह आर्टिकल न्यूज एजेंसी फीड के आधार पर प्रकाशित किया गया है। इसमें राज एक्सप्रेस द्वारा कोई संशोधन नहीं किया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT