बारिश ने खेल बिगाड़ा
बारिश ने खेल बिगाड़ा Social Media
खेल

बारिश ने खेल बिगाड़ा, गीले आउटफील्ड के कारण इंडिया लीजेंड्स बनाम न्यूजीलैंड लीजेंड्स मुकाबला रद्द

News Agency

इंदौर, मध्यप्रदेश। इंडिया लीजेंड्स और न्यूजीलैंड लीजेंड्स के बीच सोमवार को होल्कर स्टेडियम में निर्धारित रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज 2022 के मैच नंबर-12 को भारी बारिश के बाद रद्द कर दिया गया।

खेल शुरू होने के एक घंटे बाद हुई भारी बारिश ने मैदान को खेल के लिए अयोग्य बना दिया। अंपायार और मैच रेफरी ने मैदान का पूरी तरह से निरीक्षण करने के बाद अंतिम फैसला लिया। मैच अधिकारियों के साथ चर्चा के बाद दोनों कप्तानों ने हाथ मिलाया और मैच को रद्द करने का फैसला किया।

इंडिया लीजेंड्स के कप्तान सचिन तेंदुलकर ने अपने साथियों के साथ स्टेडियम का चक्कर लगाते हुए घंटों मैच शुरू होने का इंतजार कर रहे दर्शकों का धन्यवाद दिया।

इससे पहले, न्यूजीलैंड के कप्तान रॉस टेलर ने टॉस जीतकर मेजबान टीम के खिलाफ पहले फील्डिंग करने का फैसला किया। शेन बॉन्ड ने नमन ओझा को 18 रन पर आउट कर न्यूजीलैंड के लिए पहली सफलता हासिल की।

तेंदुलकर ने हालांकि अपनी बल्लेबाजी से प्रशंसकों का मनोरंजन किया। मास्टर ब्लास्टर की मैच की पहली बाउंड्री कवर क्षेत्र की ओर उनका ट्रेडमार्क बैक फुट पंच था। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने पैडल स्वीप भी खेला और गेंद को विकेटकीपर के सिर के ऊपर से सीमा रेखा के बाहर पहुंचा दिया।

शॉट लगाते सचिन तेंदुलकर

सुरेश रैना को सात रन पर जीवनदान मिला। पावरप्ले के अंतिम ओवर में क्षेत्ररक्षक ने हामिश बेनेट की गेंद पर मिड ऑन पर आसान कैच गिरा दिया। कुछ गेंदों के बाद ही पानी बरसने लगा। जब खेल रोका गया तब भारत का स्कोरकार्ड 5.5 ओवर में 49/1 था। बारिश के कारण खेल लगभग दो घंटे रुका रहा।

बारिश बंद होने के बाद ग्राउंड स्टाफ ने मैदान को मैच के लिए तैयार करने के लिए तेजी से काम किया, लेकिन मैदान पर कुछ स्थान इतने नम थे, जिनके रहते हुए खेलना नामुमकिन था।

मैदान से बाहर निकलने से पहले इंडिया लीजेंड्स ने मैदान को खेलने लायक बनाने के लिए अथक मेहनत करने वाले होल्कर स्टेडियम के ग्राउंड स्टाफ के साथ एक तस्वीर खिंचवाई और उनके योगदान की तारीफ की।

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज 2022 अब देहरादून का रुख करेगी, जहां बुधवार (21 सितंबर) को न्यूजीलैंड लीजेंड्स का सामना वेस्टइंडीज लीजेंड्स से होगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT