राजस्थान के तेज गेंदबाज पंकज सिंह ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से लिया संन्यास
राजस्थान के तेज गेंदबाज पंकज सिंह ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से लिया संन्यास Social Media
खेल

राजस्थान के तेज गेंदबाज पंकज सिंह ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से लिया संन्यास

Author : News Agency

जयपुर। राजस्थान (Rajasthan) के तेज गेंदबाज पंकज सिंह (Pankaj Singh) ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले लिया है। राजस्थान की 2010-11 और 2011-12 में लगातार रणजी की खिताबी जीत के सूत्रधार रहे पंकज ने भारत की तरफ से दो टेस्ट और एक वनडे खेला। वह इसके अलावा आईपीएल (IPL) में पांच सत्रों में खेले और 20 मैचों में 11 विकेट हासिल किये।

पंकज ने एक बयान में कहा,''यह एक आसान फैसला नहीं था लेकिन हर खिलाड़ी के जीवन में ऐसा समय आता है जब उसे संन्यास लेना पड़ता है और मिश्रित भावनाओं के साथ मैं आधिकारिक तौर पर क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने की घोषणा करता हूं। मेरे लिए आज का दिन बहुत मुश्किल है लेकिन यह भावनाओं और सम्मान को व्यक्त करने का भी दिन है। आरसीए, बीसीसीआई, आईपीएल और सीएपी के लिए खेलना मेरे लिए बड़ा सम्मान रहा है। मैं 15 वर्षों तक आरसीए का हिस्सा रहा और मैंने कई कीर्तिमान हासिल किये और आरसीए की छत के नीचे मैंने अपार अनुभव हासिल किया। आरसीए के साथ मेरा सफर हमेश मेरे लिए यादगार रहेगा और हमेशा मेरी पहली प्राथमिकता रहेगा।''

पंकज सिंह (Pankaj Singh) ने 253 मैचों में कुल 633 विकेट हासिल किये। वह भारत के बेहतरीन प्रथम श्रेणी क्रिकेटरों में से एक रहे। उन्होंने अपना प्रथम श्रेणी पदार्पण 2004 में किया और लिस्ट ए पदार्पण 2006 में किया। उन्होंने अपना वनडे पदार्पण हरारे में त्रिकोणीय सीरीज में श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ 2010 में किया जहां वह कोई विकेट नहीं हासिल कर पाए।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT