Vijay Hazare : दीपक हुड्डा के शतकीय प्रहार से राजस्थान फाइनल में
Vijay Hazare : दीपक हुड्डा के शतकीय प्रहार से राजस्थान फाइनल में Social Media
खेल

Vijay Hazare : दीपक हुड्डा के शतकीय प्रहार से राजस्थान फाइनल में

News Agency

हाइलाइट्स :

  • विजय हजारे ट्राफी 2023।

  • राजस्थान और कर्नाटक के बीच मुकाबला।

  • राजस्थान ने कर्नाटक को छह विकेट से हराया।

  • दीपक हुड्डा (180) और करण लाम्बा (78 नाबाद) की बेहतरीन बल्लेबाजी।

राजकोट। कप्तान दीपक हुड्डा (180) और करण लाम्बा (78 नाबाद) के बीच 255 रन की भागीदारी की मदद से राजस्थान ने विजय हजारे ट्राफी के सेमीफाइनल में कर्नाटक को छह विकेट से हरा कर फाइनल में प्रवेश किया। सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में कर्नाटक ने पहले खेलते हुये आठ विकेट पर 282 रन बनाये जिसके जवाब में राजस्थान ने विजयी लक्ष्य 38 गेंद शेष रहते हासिल कर लिया।

राजस्थान एक समय 23 रन पर तीन विकेट गंवा कर संघर्ष की स्थिति में आ गया था मगर क्रीज पर आये दीपक हुड्डा ने अपने अनुभव का भरपूर लाभ उठाते हुये टीम को न सिर्फ संकट के भंवर से बचाया बल्कि लांबा के साथ मिल कर लक्ष्य को बेहद आसान बना दिया। दीपक हुड्डा ने अपनी शतकीय पारी में 128 गेंद खेल कर 19 चौके और पांच छक्के लगाये वहीं लांबा ने वक्त की नजाकत को भांप कर कप्तान का भरपूर साथ दिया और सात चौकों की मदद से अर्धशतक बनाकर अविजित वापस लौटे।

इससे पहले कर्नाटक के अभिनव मनोहर (91) और मनोज भंडागे (39 गेंदो पर 63 रन) ने आखिरी ओवरों में तेज रफ्तार से बल्लेबाजी की जिसकी बदौलत कर्नाटक 50 ओवर में 282 रन का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य देने में सफल रहा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT