रमीज राजा ने भारत, पाकिस्तान को शामिल करते हुए सीरीज का प्रस्ताव रखा
रमीज राजा ने भारत, पाकिस्तान को शामिल करते हुए सीरीज का प्रस्ताव रखा Social Media
खेल

रमीज राजा ने भारत, पाकिस्तान को शामिल करते हुए सीरीज का प्रस्ताव रखा

Author : News Agency, राज एक्सप्रेस

कराची। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष रमीज राजा ने वार्षिक आधार पर पाकिस्तान और भारतीय क्रिकेट टीम की मौजूदगी वाली चार टीमों की एक टी-20 सीरीज आयोजित करने की इच्छा जताई है। पीसीबी प्रमुख ने बुधवार को एक बयान में कहा कि इन चार टीमों में अन्य दो टीमें ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड हैं। उन्होंने कहा कि वह इस सीरीज का प्रस्ताव अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के सामने रखेंगे। पीसीबी प्रमुख ने यह भी कहा कि टूर्नामेंट की मेजबानी चार देशों द्वारा बारी-बारी से की जाएगी और इससे होने वाले राजस्व को आईसीसी के सभी सदस्यों द्वारा साझा किया जाएगा।

रमीज ने एक ट्वीट में कहा, '' हम पाकिस्तान, भारत, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड को शामिल करते हुए हर साल टी-20 सुपर सीरीज आयोजित करने का आईसीसी को प्रस्ताव देंगे, जिसे इन चारों देशों द्वारा रोटेशन के आधार पर आयोजित किया जाएगा। इस सीरीज से होने वाले मुनाफे को सभी आईसीसी सदस्यों के साथ प्रतिशत के आधार पर साझा किया जाए।"

उल्लेखनीय है कि, पीसीबी के इस अपेक्षित प्रस्ताव को नियमित आधार पर भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट को पुनर्जीवित करने के प्रयास के रूप में देखा जा सकता है। दरअसल भारत और पाकिस्तान 2013 के बाद से आईसीसी टूर्नामेंट और एशिया कप के अलावा एक-दूसरे के खिलाफ नहीं खेले हैं। दोनों टीमों के बीच आखिरी द्विपक्षीय श्रृंखला 2012-13 में आयोजित की गई थी, जब भारत ने तीन मैचों की वनडे सीरीज और दो मैचों की टी-20 सीरीज के लिए पाकिस्तान की मेजबानी की थी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT