रमेश पोवार फिर बने भारतीय महिला क्रिकेट टीम के मुख्य कोच
रमेश पोवार फिर बने भारतीय महिला क्रिकेट टीम के मुख्य कोच Social Media
खेल

रमेश पोवार फिर बने भारतीय महिला क्रिकेट टीम के मुख्य कोच

Author : राज एक्सप्रेस

राज एक्सप्रेस। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने पूर्व भारतीय ऑफ स्पिनर रमेश पोवार को फिर से भारतीय सीनियर महिला क्रिकेट टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया है। पोवार इससे पहले जुलाई -नवंबर 2018 तक भारतीय महिला टीम के कोच रहे थे।

बीसीसीआई ने गुरूवार को यह जानकारी दी। पोवार इस पद के लिए डब्लूवी रमन की जगह लेंगे। रमन के कोच रहते भारत पिछले साल ऑस्ट्रेलिया में हुए टी 20 विश्व कप के आठ मार्च को हुए फाइनल तक पहुंचा था जहां उसे मेजबान ऑस्ट्रेलिया से हार का सामना करना पड़ा था। रमन ने ट्विटर के जरिये पोवार को इस पद के लिए अपनी शुभकामनाएं दी हैं।

बीसीसीआई ने इस पद के लिए विज्ञापन निकाला था और इसके लिए उसे 35 आवेदन मिले थे। सुलक्षणा नायक, मदन लाल और रूद्र प्रताप सिंह की तीन सदस्यीय क्रिकेट सलाहकार समिति ने आवेदकों का साक्षात्कार किया था और वे सर्वसम्मति से पोवार के नाम पर सहमत हो गए।

पूर्व भारतीय खिलाड़ी पोवार ने भारत के लिए दो टेस्ट और 31 वनडे खेले और कुल 40 अंतराष्ट्रीय विकेट लिए। अपने खेलने के करियर के बाद वह क्रिकेट कोचिंग में आये और ईसीबी लेवल 2 प्रमाणित कोच बने। वह बीसीसीआई-एनसीए लेवल 2 कोचिंग कोर्स में भी शामिल हुए।

पोवार दूसरी बार महिला टीम के कोच बने हैं। वह इससे पहले जुलाई -नवंबर 2018 तक महिला टीम के कोच थे। उनके कोच रहते भारत आईसीसी टी-20 महिला विश्व कप 2018 के सेमीफाइनल तक पहुंचा था और उसने लगातार 14 टी-20 मैच जीते थे। उन्होंने हाल में मुंबई सीनियर टीम को कोचिंग दी थी जिसने विजय हजारे ट्रॉफी जीती थी। पोवार नेशनल क्रिकेट अकादमी में गेंदबाजी कोच के रूप में भी काम कर चुके हैं।

डिस्क्लेमर : यह आर्टिकल न्यूज एजेंसी फीड के आधार पर प्रकाशित किया गया है। इसमें राज एक्सप्रेस द्वारा कोई संशोधन नहीं किया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT