माइकल वॉन ने की थी नस्लीय टिप्पणी : राणा नावेद उल हसन
माइकल वॉन ने की थी नस्लीय टिप्पणी : राणा नावेद उल हसन Social Media
खेल

माइकल वॉन ने की थी नस्लीय टिप्पणी : राणा नावेद उल हसन

News Agency, राज एक्सप्रेस

लंदन। पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज राणा नावेद उल हसन ने ईएसपीएनक्रिकइंफ़ो के साथ साझा किया है कि यॉर्कशायर के लिए खेलते हुए उन्होंने इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन को एशियाई मूल के खिलाड़ियों के विरुद्ध नस्लवादी अपशब्द कहते हुए सुना था। 2009 सत्र में नावेद यॉर्कशायर में विदेशी पेशेवर खिलाड़ी थे और अजीम रफीक के साथ थे। वॉन पर आरोप है कि उन्होंने अजीम रफीक से कहा था, तुम जैसे बहुत ज्यादा आजकल टीम में आ रहे हैं। हमें इसके बारे में कुछ करना होगा।

उस दौरान योर्कशायर की टीम में नावेद और अजीम रफीक को मिलाकर कुल चार एशियाई मूल के खिलाड़ी थे। बीबीसी के साथ क्रिकेट का विश्लेषण करने वाले वॉन ने गुरुवार को माना कि यॉर्कशायर में नस्लवाद पर अजीम रफीक के आरोपों के रिपोर्ट में उनका नाम है।

उन्होंने 'टेलीग्राफ़' अखबार में लिखते हुए कहा, मैं पूरी तरह से इनकार करता हूं कि मैंने कभी ऐसे शब्दों का प्रयोग किया है। यह आरोप मेरे लिए बहुत दु:खदायी है और इससे मुझे बड़ा आघात पहुंचा है। मैं पिछले 30 सालों से क्रिकेट से जुड़ा रहा हूं और कोई ऐसा नहीं कह सकता है कि इस प्रकार के बयान मैंने बतौर खिलाड़ी या कॉमेंटेटर कभी दिए हो। लेकिन नावेद ने क्रिकइंफ़ो को बताया कि उन्हें विश्वास है उन्होंने वॉन को यह कहते सुना है और वह किसी भी जांच में इसका प्रमाण देने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT