राशिद खान भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज से हुए बाहर
राशिद खान भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज से हुए बाहर Social Media
खेल

राशिद खान भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज से हुए बाहर

News Agency

हाइलाइट्स :

  • टी-20 सीरीज 2024।

  • भारत और अफगानिस्तान के बीच मुकाबला।

  • राशिद खान भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज से बाहर हुए।

  • अफगानिस्तान के खिलाफ पहला टी-20 मैच में नहीं खेलेंगे विराट कोहली।

मोहाली। अफगानिस्तान को लगा तगड़ा झटका, पीठ की चोट से उबर रहे लेग स्पिनर राशिद खान भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज से बाहर हो गए हैं। अफगानिस्तान के कप्तान इब्राहिम जादरान ने राशिद के सीरीज से बाहर होने की पुष्टि करते हुए कहा कि राशिद टीम के साथ चंडीगढ़ तो आए हैं लेकिन वह पूरी तरह से मैच फिट नहीं हैं।

उन्होंने कहा, “वह टीम के साथ यात्रा तो कर रहे हैं लेकिन फ़िट नहीं हैं। हम उम्मीद करते हैं कि वह जल्द ही फ़िट हो जाएं। अभी वह स्वास्थ्य लाभ ले रहे है और वह चिकित्स निगरानी में हैं। राशिद के बिना हम संघर्ष तो करेंगे, लेकिन आपको ऐसी परिस्थितियों के लिए तैयार रहना होता है।”

राशिद की अनुपस्थिति में मुजीब उर रहमान, मोहम्मद नबी, नूर अहमद और कैस अहमद पर स्पिन विभाग की जिम्मेदारी रहेगी। लेग स्पिनर कैस ने यूएई के खिलाफ सीरीज में 11.16 की औसत और 6.70 की इकॉनमी से सर्वाधिक छह विकेट लिए थे।

इब्राहिम ने कहा, “भारत के खिलाफ उनकी जमीन पर खेलना एक मुश्किल कार्य है लेकिन हम यहां पर उनके खिलाफ अच्छा खेलने और अपना कौशल दिखाने आए हैं। हमारे पास कुछ अच्छे टी-20 खिलाड़ी हैं और मुझे उम्मीद है कि वे यहां पर अच्छा प्रदर्शन करेंगे। उम्मीद है कि यह एक बेहतरीन सीरीज होगी।”

उल्लेखनीय है कि तीन मैचों की यह सीरीज गुरूवार को मोहाली में शुरू होगी। 14 और 17 जनवरी को क्रमशः इंदौर और बेंगलुरू में मुक़ाबले खेले जाएंगे।

निजी कारणों से विराट कोहली मोहाली टी-20 मैच में नहीं खेलेंगे :

भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली गुरुवार को अफगानिस्तान के खिलाफ मोहाली में होने वाले पहले टी-20 मैच में नहीं खेलेंगे। टीम के कोच राहुल द्रविड़ ने मैच की पूर्व संध्या पर संवाददाता सम्मेलन में कहा कि कोहली व्यक्तिगत कारणों से मोहाली टी-20 में अनुपलब्ध रहेंगे। वह श्रृंखला के इंदौर और बेंगलुरु में होने वाले दूसरे और तीसरे मुकाबले मे टीम में जुड़ेगे। द्रविड़ ने कहा, “विराट कोहली निजी कारणों से पहला मैच नहीं खेलेंगे।” उन्होंने कहा, “वह दूसरे और तीसरे टी20 मैच में खेलेंगे।”

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT