Ravi Shastri & M.S. Dhoni
Ravi Shastri & M.S. Dhoni  Social Media
खेल

भारतीय क्रिकेट टीम के कोच रवि शास्त्री ने की टीम की प्रशंसा

Author : Ankit Dubey

राज एक्सप्रेस। भारत ने दक्षिण अफ्रीका को तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में करारी मात दी, साथ ही दक्षिण अफ्रीका का 3-0 से सफाया कर दिया। भारतीय टीम के इस बेहतरीन प्रदर्शन के बाद क्रिकेट टीम के कोच रवि शास्त्री ने टीम की प्रशंसा की, रवि शास्त्री का मानना है कि, भारत की टीम में शानदार खिलाड़ी मौजूद हैं, जिनके खेल के प्रदर्शन द्वारा टीम किसी भी पल विरोधी टीम को धूल चटा सकती है साथ ही उन्होंने टीम को बधाई देते हुए ट्विटर पर अपना संदेश पेश किया, जिसमें उन्होंने ट्वीट किया -

शानदार लोगों के साथ बेहद कीमती पल सभी को बधाई।

भारत की लगातार तीसरी जीत के साथ भारत ने इस सीरीज में अपना दबदबा कायम रखा जिसको देखते हुए कोच रवि शास्त्री बहुत खुश हैं रवि शास्त्री का कहना था कि, कोई भी पिच मायने नहीं रखती मायने रखता है तो सिर्फ विरोधी टीम के 20 विकेट निकालना अगर कोई 20 विकेट निकालने में सक्षम होता है, तो उसकी जीत निश्चित है।

रवि शास्त्री ने मैच के बाद हुए अपने साक्षात्कार में कहा कि, (भाड़ में जाए पिच) हमें पिच से कोई मतलब नहीं चाहे हम जोहानेसबर्ग में खेले या मेलबर्न में या मुंबई में, हमें पिच को देख कर अपना काम नहीं करना है हमें केवल काम करना है 20 विकेट पर अगर हम 20 विकेट निकालते हैं तो हम हमेशा जीतते हैं।

Team India

रवि शास्त्री ने आगे कहा कि, हमारे पास जो बैटिंग लाइअप है वह एक विश्व स्तरीय बैटिंग लाइनअप है और हमेशा भारत को रन बनाकर एक विशाल स्कोर की ओर ले जाता है, उसके बाद जब हम 20 विकेट निकालते हैं तो जीत पक्की रहती है। हम इस जीत के साथ ही वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के पॉइंट्स बढ़ाते जा रहे हैं ।

चौथे दिन साउथ अफ्रीका की बल्लेबाजी बहुत खराब रही, वे केवल पहले सेशन की 12 बॉल ही झेल सके और भारत के आगे घुटने टेक दिए, भारतीय स्पिनरों में शानदार गेंदबाजी कर रविचंद्रन अश्विन और शाहबाज नदीम ने आखिरी में दोनों विकेट निकाल दिए और टीम को विजय बनाया।

इस तीसरे टेस्ट मैच की जीत के साथ ही भारत ने दक्षिण अफ्रीका को पहली बार किसी टेस्ट सीरीज में 3-0 से हराया है।

भारत की ओर से शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करने के लिए आज से रोहित शर्मा को मैन ऑफ द मैच और मैन ऑफ द सीरीज का अवार्ड दिया गया रोहित शर्मा ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए इस पूरी सीरीज में 529 रन बनाए हैं और कई रिकॉर्ड भी तोड़ दिए।

भारत फिलहाल वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में 240 अंकों के साथ सबसे ऊपर चल रहा है और बाकी टीमों की बात करें तो पूरी 8 टीमों के मिलाकर 232 अंक हुए हैं।

भारत का अगला दौरा बांग्लादेश से है जिसमें, भारत-बांग्लादेश से तीन टी-20 और दो टेस्ट मैच खेलेगा। पहला T20 मैच नवंबर कि 3 तारीख को खेला जाएगा लेकिन अभी बांग्लादेश में हुई बांग्लादेशी खिलाड़ियों की हड़ताल को लेकर इस दौरे को लेकर असमंजस जारी है।

मैदान पर पहुंचकर धोनी ने भी टीम को दी बधाई

यह तो सभी को पता होगा कि धोनी रांची से ही ताल्लुक रखते हैं और रांची में टेस्ट मैच हो और वह मैदान पर ना पहुंचे ऐसा होना लगभग नामुमकिन है टीम की जीत पर महेंद्र सिंह धोनी भी मैदान पर पहुंचे और टीम के कोच और टीम के खिलाड़ियों से मुलाकात कर बधाई भी दी। भारतीय क्रिकेट टीम के कोच रवि शास्त्री ने तो अपने ट्विटर पर ट्वीट साझा किया जिसमें लिखा था कि, भारतीय टीम की जीत के साथ ही एक महान दिग्गज खिलाड़ी को देख कर बहुत अच्छा लगा।

धोनी ने भी टीम के सभी खिलाड़ियों को बधाई दी और उनसे मुलाकात की।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलिग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलिग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT