मुझे इस अविश्वसनीय यात्रा का हिस्सा बनाने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद : रवि शास्त्री
मुझे इस अविश्वसनीय यात्रा का हिस्सा बनाने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद : रवि शास्त्री Social Media
खेल

मुझे इस अविश्वसनीय यात्रा का हिस्सा बनाने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद : रवि शास्त्री

Author : News Agency

नई दिल्ली। भारतीय टीम के मुख्य कोच के रूप में अपने सात साल के लंबे कार्यकाल के अंत के बाद रवि शास्त्री ने सोशल मीडिया पर एक भावुक पोस्ट किया है। रवि ने एक ट्वीट में विराट कोहली, रोहित शर्मा और अजिंक्या रहाणे का जिक्र करते हुए लिखा, '' मुझे इस अविश्वसनीय यात्रा का हिस्सा बनाने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद। ऐसी यादें जिन्हें मैं संजो कर रखूंगा और एक टीम जिसे मैं तब तक याद रखूंगा, जब तक मैं खेल देखने में सक्षम रहूंगा।"

उल्लेखनीय है कि शास्त्री ने 2014 में भारतीय टीम के मुख्य कोच के रूप में पदभार संभाला था। उनके मार्गदर्शन में भारतीय टीम ने टेस्ट प्रारूप में शीर्ष रैंकिंग हासिल की और गाबा में ऐतिहासिक जीत के साथ पहली विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में प्रवेश किया था। उनकी कोचिंग में भारतीय टीम ने 43 टेस्ट मैच खेले, जिसमें टीम को 25 जीत और 13 हार का सामना करना पड़ा। उनकी देखरेख में खेले गए 76 वनडे और 65 टी-20 में से भारत 51 वनडे और 43 टी-20 मैच जीतने में सफल रहा।

अफसोसजनक है कि भारतीय टीम के साथ शास्त्री का कार्यकाल अच्छे नोट पर समाप्त नहीं हुआ, क्योंकि भारतीय टीम टी-20 विश्व कप के सेमीफाइनल में जगह बनाने में विफल रही। शास्त्री के बाद अब पूर्व भारतीय कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज राहुल द्रविड़ टीम के मुख्य कोच की जिम्मेदारी संभालने के लिए तैयार हैं और न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज मुख्य कोच के रूप में उनका पहला असाइनमेंट होगा। उल्लेखनीय है कि भारतीय टीम आगामी 17 नवंबर से न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज खेलेगी। तीन टी-20 मैचों के बाद दो टेस्ट खेले जाएंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT