Ravichandran Ashwin Mankading
Ravichandran Ashwin Mankading Social Media
खेल

अश्विन ने फैंस को इस अंदाज में दी घर पर रहने की सलाह, देखें वीडियो

Author : Ankit Dubey

राज एक्सप्रेस। भारतीय क्रिकेट टीम के अनुभवी फिरकी गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने 21 दिन के लॉकडाउन पर भारतीय लोगों को घर पर रहने के लिए इस अंदाज में सलाह दी है। रविचंद्रन अश्विन ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर एक पोस्ट जारी करते हुए लोगों को अपने घर से बाहर की सीमा को लांघने पर इस अंदाज में आउट होने का संकेत दिया। रविचंद्रन अश्विन ने साल 2019 में आईपीएल के मैच के दौरान राजस्थान रॉयल्स के जॉस बटलर को गेंदबाजी करते हुए मांकड़िंग (Mankading) का शिकार बनाया था। जिसके बाद में वह विवाद के शिकार भी हो गए थे, लेकिन आज वह इस मामले को याद कर लोगों को सीख दे रहे हैं।

रविचंद्रन अश्विन ने किया ट्वीट

रविचंद्रन अश्विन ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक तस्वीर साझा करते हुए लोगों को लाइन क्रॉस ना करने की हिदायत दी है। मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 21 दिन के लॉकडाउन का ऐलान हुआ था, जिसके चलते लोगों को घर से निकलने के लिए मना किया गया था। इस पर रविचंद्रन अश्विन ने सोशल मीडिया पर ट्वीट कर लोगों को इस अंदाज में चेतावनी दी है।

अश्विन ने लिखा कि किसी ने मुझे यह पोस्ट भेजा था, आज ही के दिन 1 साल पहले यह रन आउट हुआ था। देश में लॉकडाउन है, नागरिकों को यह याद दिलाने का अच्छा तरीका है, बाहर ना निकले अंदर रहें सुरक्षित रहें।

देखें अश्विन का मांकड़िंग (Mankading) वीडियो

इस घटना पर हुआ था विवाद

रविचंद्रन अश्विन द्वारा इस अंदाज में आउट होने के बाद इस मामले पर काफी विवाद भी उठा था। साल 2019 में आईपीएल के दौरान रविचंद्रन अश्विन ने नॉन स्ट्राइकर एंड पर जॉस बटलर को बिना गेंद फेकें ही रन आउट कर दिया था। अश्विन ने बटलर को आईपीएल के इतिहास में पहली बार मांकड़िंग (Mankading) का शिकार बनाया था। इससे अश्विन पर खेल भावना को लेकर सवाल पैदा हो गए थे।

क्रिकेट के नियमों के अनुसार इस तरह मांकड़िंग (Mankading) कर किसी बल्लेबाज को आउट करना खेल भावना के खिलाफ माना जाता है।

अगर आपको मांकड़िंग (Mankading) के बारे में ना पता हो तो हम आपको बता दें कि मांकड़िंग (Mankading) के दौरान गेंदबाजी कर रहे गेंदबाज द्वारा गेंद डालने से पहले बल्लेबाज को नॉन स्ट्राइकर पर आउट कर देने को मांकड़िंग कहा जाता है। इसको खेल भावना के खिलाफ माना जाता है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT