रविचंद्रन अश्विन 400 विकेट के विशिष्ट क्लब में
रविचंद्रन अश्विन 400 विकेट के विशिष्ट क्लब में Social Media
खेल

रविचंद्रन अश्विन 400 विकेट के विशिष्ट क्लब में

Author : राज एक्सप्रेस

राज एक्सप्रेस। भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने अपने 77वें टेस्ट क्रिकेट मैच में 400 विकेट लेने का कीर्तिमान स्थापित किया और यह उपलब्धि हासिल करने वाले वह चौथे भारतीय गेंदबाज बन गए हैं। अश्विन ने जोफ्रा आर्चर को आउट कर जैसे ही अपना 400वां विकेट लिया कप्तान विराट कोहली सहित सभी भारतीय खिलाड़यिों ने उन्हें बधाई दी। अश्विन सबसे तेज 400 विकेट पूरे करने वाले श्रीलंका के ऑफ स्पिनर मुथैया मुरलीधरन के बाद दूसरे गेंदबाज बने हैं। मुरलीधरन ने 72 टेस्टों में 400 विकेट लिए थे, जबकि अश्विन अपने 77वें टेस्ट में उपलब्धि हासिल की है।

अश्विन से पहले भारत में यह उपलब्धि अनिल कुंबले, कपिल देव और हरभजन सिंह को हासिल थी। अश्विन ने तीसरे टेस्ट की पहली पारी में तीन विकेट लिए थे और दूसरी पारी में तीसरा विकेट लेते ही वह इस कीर्तिमान पर पहुंच गए। आर्चर ने गेंद की लाइन के उलट जाकर शॉट खेलने का जोखिम उठाया और उनके चूकने पर भारतीय खिलाड़ियों ने अपील की और आर्चर को पगबाधा आउट दे दिया। आर्चर के रूप में इंग्लैंड का 35 रन पर सातवां विकेट गिरा। आर्चर ने दो गेंदें खेली और खाता खोले बिना पवेलियन लौट गए।

रविचंद्रन अश्विन का अंतर्राष्ट्रीय कैरियर:

कुल टेस्ट मैच - 77 (अर्धशतक - 11,शतक - 5,विकेट - 401)

कुल एकदिवसीय मैच - 111 (अर्धशतक - 1,शतक - 0,विकेट - 150)

कुल T20 मैच - 46 (अर्धशतक - 0,शतक - 0,विकेट - 52)

रविचंद्रन अश्विन आईपीएल में:

कुल मैच - 154 (अर्धशतक - 0,शतक - 0,विकेट - 138)

डिस्क्लेमर : यह आर्टिकल न्यूज एजेंसी फीड के आधार पर प्रकाशित किया गया है। इसमें राज एक्सप्रेस द्वारा कोई संशोधन नहीं किया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT