रियल कबड्डी लीग सीजन दो 21 सितम्बर से
रियल कबड्डी लीग सीजन दो 21 सितम्बर से Syed Dabeer Hussain - RE
खेल

रियल कबड्डी लीग सीजन दो 21 सितम्बर से

News Agency

जयपुर। रियल कबड्डी लीग (आरकेएल) सीजन दो का आयोजन 21 से 30 सितम्बर तक यहां जयपुर में जी स्टूडियोज में किया जाएगा। आरकेएल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) शुभम चौधरी ने आज यहां संवाददाता सम्मेलन में बताया कि सीतापुरा स्थित जी स्टूडियोज में 21 से 30 सितम्बर तक चलने वाली इस दस दिवसीय लीग में कुल आठ टीमें भाग ले रही हैं। टीमों के नाम जयपुर जगुआर्स , मेवाड़ मॉन्क्स , बीकाना राइडर्स , जोधाणा वॉरियर्स , सूफी टाइगर्स , शेखावटी किंग्स , चंबल पाइरेट्स और सिंह सूरमा है। लीग में कुल 32 मैच खेले जायेंगे। लीग को केई आई वायर्स एंड केबल ने प्रायोजित किया है। लीग मैचों का सीधा प्रसारण जिओ टीवी एवं स्पोटर्स टाइगर और यूट्यूब पर किया जाएगा।

लीग के सह संस्थापक एवं डिजिटल विशेषज्ञ नवीन चौधरी ने बताया कि 21 सितम्बर को लीग के उद्धाटन पर बॉलीवुड अभिनेत्री नेहा धूपिया और अन्तर्राष्ट्रीय पहलवान एवं लीग के मुख्य संरक्षक संग्राम सिंह उपस्थित रहेंगे तथा 29 सितम्बर तक लीग मैचों के दौरान गायक स्वरुप खान , प्रसिद्ध कॉमेडियन श्याम रंगीला , गुलाबो सपेरा सहित अन्य कलाकार अपनी प्रस्तुति देंगे।फाइनल मुकाबला 30 सितम्बर को खेला जायेगा। उस दिन एमटीवी स्टार रणविजय सिंह और पंजाबी गायक सुनंदा शर्मा अपनी लाइव प्रस्तुति देंगे। उन्होंने कहा की लीग का उद्देश्य देश के युवा खिलाड़ियों का चयन करना और उन्हें प्रोत्साहित करना है। उन्होंने बताया कि विजेता टीम को ग्यारह लाख रुपये का नकद पुरस्कार दिया जायेगा। उपविजेता टीम को पांच लाख रुपये तथा तीसरे स्थान पर रहने वाली टीम को एक लाख रुपये नकद का पुरस्कार दिया जाएगा। मैच ऑफ द मैच के लिए पांच हजार रुपये का पुरस्कार तथा मैच ऑफ द सीरीज के लिए एक रॉयल इनफील्ड क्लासिक 350 का पुरस्कार दिया जाएगा। इस अवसर पर सभी टीमों के कप्तानों की उपस्थिति में ट्रॉफी का अनावरण भी किया गया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT