महामारी खत्म होने के बाद, क्या होगी क्रिकेट की हालत, अश्विन की राय
महामारी खत्म होने के बाद, क्या होगी क्रिकेट की हालत, अश्विन की राय Social Media
खेल

महामारी खत्म होने के बाद, क्या होगी क्रिकेट की हालत, अश्विन की राय

Author : Ankit Dubey

राज एक्सप्रेस। भारतीय क्रिकेट टीम के फिरकी गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने कोरोना वायरस वैश्विक महामारी के खत्म होने के बाद क्रिकेट की शुरुआत को लेकर चर्चा की, इस दौरान उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की कीमत पर T20 लीग का अधिक आयोजन नहीं होना चाहिए। इस महामारी के कारण कई देश में यात्राएं प्रतिबंधित हैं, जिससे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी के लिए स्थितियां अनुकूल नहीं हैं।

उन्होंने ईएसपीएनक्रिकइंफो के साथ वीडियो कास्ट पर बातचीत के दौरान बताया कि ज्यादातर अंतर्रष्ट्रीय सीमाएं बंद हैं, मैं वास्तव में यह उम्मीद करता हूं कि इस महामारी के बाद कोई ऐसा बदलाव ना हो, जहां आपके पास अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से ज्यादा लीग मुकाबले होने लगे।

रविचंद्रन अश्विन ने भविष्य में क्रिकेट को लेकर कहा

रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) द्वारा कहा गया कि इस महामारी के कारण क्रिकेट जल्दी शुरू नहीं होगा, इसकी पूरी संभावना है, क्योंकि मुझे नहीं पता कि निकट भविष्य में क्या होने वाला है।

उन्होंने टेस्ट क्रिकेट को लेकर कहा कि अगर उनके शरीर ने साथ दिया तो, वह खेल के पारंपरिक प्रारूप में शानदार प्रदर्शन करते रहेंगे।

टेस्ट क्रिकेट के एक अच्छे सत्र का इंतजार

रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने इस बातचीत में कहा कि वह खुद को T20 में पेशेवर खिलाड़ी मानते हैं, लेकिन उन्हें सबसे ज्यादा सफलता टेस्ट क्रिकेट में मिली है, उन्होंने कहा अगर मेरे शरीर ने साथ दिया तो टेस्ट क्रिकेट में एक और अच्छे सत्र का इंतजार कर रहा हूं, मुझे लगता है कि टी-20 क्रिकेट में मैं काफी पेशेवर खिलाड़ी हूं, मैं जहां भी खेलूंगा, अपने अनुभव और जज्बे से अच्छा प्रदर्शन करने की कोशिश जरूर करूंगा।

4 दिन के टेस्ट को लेकर नाखुश

रविचंद्रन अश्विन 4 दिन के टेस्ट मैच को लेकर खुश नहीं है, उनका मानना है कि टेस्ट क्रिकेट को 4 दिन के करने की आईसीसी की योजना सही नहीं है। उन्होंने इसे लेकर कहा कि चार दिवसीय टेस्ट क्रिकेट के बारे में सोचना उत्साह पैदा नहीं करता। मैं एक स्पिनर हूं और अगर आप 1 दिन के खेल को निकाल लेते हैं, तो मुझे पता है कि इसका अच्छा असर नहीं होगा। अगर आप टेस्ट क्रिकेट से 1 दिन निकाल लेंगे, तो टेस्ट क्रिकेट का एक बहुत आकर्षक स्वरूप नहीं देख पाएंगे।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT